scriptश्रावस्ती में राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ा, गांवों में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट | Shravasti Nepal Heavy rain Shravasti village Water level Increased | Patrika News

श्रावस्ती में राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ा, गांवों में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट

locationश्रावस्तीPublished: Jun 21, 2020 05:10:53 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

नेपाल में पहाड़ों पर हुई भारी बरसात राप्ती बैराज का जलस्तर खतरे के निशान से 68 सेंटीमीटर पहुंचा ऊपर गांवों में घुसा पानी प्रशासन ने शुरू किया रेस्क्यूरोड पर पानी आने से मल्हीपुर भिनगा मार्ग हुआ अवरुद्ध

श्रावस्ती में राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ा, गांवों में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट

श्रावस्ती में राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ा, गांवों में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट

श्रावस्ती. नेपाल में पहाड़ों पर हुई भारी बरसात से श्रावस्ती जिले में राप्ती बैराज के जलस्तर में अचानक वृद्धि देखने को मिली है। शनिवार रात से ही राप्ती बैराज का जलस्तर लगातार बढ़ता रहा। रविवार सुबह 7 बजे राप्ती बैराज का जलस्तर 128.38 पहुंच गया था। डीएम और एसपी ने जमुनहा स्थित राप्ती बैराज का जायजा लिया। वहीं गाँवों में पानी घुस जाने के कारण वहां पुलिस रेस्क्यू कर रही है। सड़कों पर पानी आ जाने के कारण मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं।
श्रावस्ती जिले के राप्ती बैराज का जलस्तर रविवार सुबह खतरे के निशान को पार कर 68 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा था। सड़कों पर पानी आने के कारण श्रावस्ती जिले का मल्हीपुर – भिनगा मार्ग अवरुद्ध हो गया है। जिले की सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है। आनन फानन में जिलाधिकारी यशु रुस्तगी, एसपी अनूप सिंह और एएसपी बीसी दूबे ने राप्ती बैराज और गावों में पहुंचकर वहां के हालात का जायजा लिया।
जमुनहा इलाके के कई गावों में पानी आ जाने के कारण पुलिस घरों में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल रही है। जमुनहा इलाके के आधा दर्जन से अधिक गांवो में पानी आ जाने के कारण गांव पानी से घिर गए हैं। आपको बता दें कि आज सुबह 7 बजे राप्ती बैराज का जलस्तर 128. 38 पहुंच गया था। जबकि राप्ती बैराज के खतरे का निशान 127.70 मीटर ही है।
इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे बताते हैं कि रोड पर पानी आ जाने के कारण मल्हीपुर भिनगा मार्ग अवरुद्ध हो गया है। जिन गांवों में पानी आ गया है वहां पुलिस टीम रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाल रही है। सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो