श्रावस्ती पुलिस की अनोखी पहल, घर बैठे बस एक फोन घुमाइए शिकायत पर तुरंत कार्रवाई

Shravasti police Unique initiative : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर एसपी ने उठाया कदम

By: Mahendra Pratap

Published: 23 Apr 2021, 10:04 AM IST

श्रावस्ती. Shravasti police Unique initiative : श्रावस्ती जिले में अब फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर थानों और अफ़सरों के ऑफिसों के चक्कर नही काटने पड़ेंगे। अब घर बैठे बस एक फोन घुमाइए या व्हाट्सएप पर अपनी शिकायत डालिये पुलिस घर बैठे आपकी सहायता करेगी। घर बैठे ही आपकी सभी समस्याओं का निदान करेगी यूपी पुलिस। गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार के निर्देश पर एसपी श्रावस्ती ने ये अनोखी पहल शुरू की है।

उत्तर प्रदेश में 23 अप्रैल से ड्राइविंग लाइसेंस बनना बंद, जानें इसकी वजह

डिजिटली सुनी जाएगी फरियादः -दरअसल कोविड.19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए श्रावस्ती जिले के एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने अपने सभी थाना अध्यक्षों के साथ बैठक कर फरियादियों की फरियाद सुनने के लिए एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। एसपी ने कहा है कि अब किसी भी फरियादी को थाने और पुलिस कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत नही है। अब फरियादियों की फरियाद को डिजिटली सुना जाएगा।

तत्काल सहायता के लिए 112 डायल करें :- एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने कहा है कि, अब कोई भी फरियादी फोन के माध्यम से या व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। सभी थानों के सीयूजी नंबर और एएसपी के सीयूजी नंबर सीओ के सीयूजी नंबर या मेरे सीयूजी नंबर पर फरियादी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जहां तत्काल उनकी समस्याओं को सुना जाएगा साथ ही उसका निराकरण भी किया जाएगा। इसके साथ ही पीड़ित तत्काल सहायता के लिए 112 डायल करें। एसपी ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर आमजन की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है।

गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक की पहल :- इस संबंध में एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि कोविड.19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार के निर्देश पर इस पहल की शुरुआत की गई है। मोबाइल और व्हाट्सएप पर आने वाली जनता की सभी शिकायतों का समाधान किया जाएगा।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned