यूपी के सबसे पिछड़े जिले श्रावस्ती के कोविड अस्पताल भंगहा में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

Shravasti Oxygen plant - पूर्वांचल विकास बोर्ड सलाहकार साकेत मिश्रा ने किया वादा
- सीएसआर फंड से लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
- 7 से 10 दिन के अंदर लग जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

By: Mahendra Pratap

Published: 25 Apr 2021, 12:39 PM IST

श्रावस्ती. Shravasti Oxygen plant : पूरे प्रदेश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। एक तरफ कोरोना दूसरी तरफ ऑक्सीजन के अभाव में लोग मर रहे हैं। पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा श्रावस्ती (Shravasti) जैसे पिछड़े जिले के कोविड अस्पताल भंगहा में ऑक्सीजन प्लांट (Covid Hospital bhangha) लगवाने जा रहे हैं। उनके अनुसार यह प्लांट 10 दिनों के भीतर ही स्थापित हो जाएगा।

ऑक्सीट्रैकर ऐप से होगा यूपी में ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था की लाइव मॉनीटरिंग

दरअसल श्रावस्ती जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अन्य जिलों की अपेक्षा तो कम है पर शून्य भी नही है।
जिले में कोविड संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कोई दिक्कत न हो इसके लिए जिलाधिकारी टीके शिबु ने अर्ध शासकीय पत्र भी लिखा था। उस पत्र को संज्ञान में लेते हुए पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा ने सीएसआर फंड से कोविड अस्पताल भंगहा में आक्सीजन प्लांट स्थापित कराने की बात एक पत्र जारी कर कही है। यह ऑक्सीजन प्लांट सीएसआर फंड से लगाया जा रहा है।

यूपी के सबसे पिछड़े जिले श्रावस्ती के कोविड अस्पताल भंगहा में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

पत्र में साकेत मिश्रा ने जिलाधिकारी टीके0 शिबु के अर्ध शासकीय पत्र का भी जिक्र किया है। साकेत मिश्रा ने कहा है कि यह ऑक्सीजन प्लांट 7 से 10 दिन के अंदर स्थापित हो जाएगा। इसके लिए सारी बात पहले ही की जा चुकी है। अब जिलेवासियों को कोरोना जैसी महामारी में ऑक्सीजन के अभाव में जिंदगी नही गवानी पड़ेगी।

इस संबंध में पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा ने बताया कि इस कोरोना जैसी महामारी की लड़ाई में हम अपनी क्षमताओं के भीतर जितना भी संभव है, सारा प्रयास करेंगे। मुझसे जितना भी सम्भव होगा हम मदद करते रहेंगे।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned