scriptलगातार 17 घण्टे से हो रही बारिश से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तिलहनी फसलों के नुकसान की आशंका | Shravasti Weather Alert Rain Cattle Oilseed Crop Farmer | Patrika News

लगातार 17 घण्टे से हो रही बारिश से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तिलहनी फसलों के नुकसान की आशंका

locationश्रावस्तीPublished: Jan 16, 2020 02:50:23 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बुधवार देर रात मौसम ने अचानक करवट बदली बारिश और कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त गोवंश ढूंढ़ रही है बारिश से बचने को ठिकाना

लगातार 17 घण्टे से हो रही बारिश से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तिलहनी फसलों के नुकसान की आशंका

लगातार 17 घण्टे से हो रही बारिश से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तिलहनी फसलों के नुकसान की आशंका

श्रावस्ती. श्रावस्ती जिले में बीते 17 घण्टे से बरसात हो रही है। बुधवार देर रात मौसम ने अचानक करवट बदल ली है। बारिश और कड़ाके की ठंड ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बाजार में सन्नाटा सा छाया हुआ है। बच्चों को स्कूल जाने में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चों के अभिभावक चिंतित है। वहीं गोवंश इस बारिश से बचने को ठिकाना ढूंढ़ रही है।
दरअसल जिले में ठंड का कहर तो जारी ही था, ऊपर से बुधवार रात से हो रही बरसात ने और सितम ढाना शुरू कर दिया है। जिले में बीते 17 घण्टे से हो रही बरसात व ठंड से जहां आमलोग परेशान है। बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती है।
पतिझिया गांव निवासी राजकुमार ओझा बताते हैं कि लगातार बरसात की वजह से सुबह बच्चों को स्कूल जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस बरसात से तिलहनी फसलों को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका है। एक तो ठंड का कहर और ऊपर से ये बारिश का सितम लोगो के लिए मुसीबत बना हुआ है। इकौना निवासी आशुतोष पाठक बताते हैं पूरी रात हुई बरसात जो अभी भी जारी है इससे चलते बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। सड़कों पर कोहरे और बारिश के कारण वाहन भी धीमी गति से आते जाते नजर आ रहे हैं।
कई घंटे से हो रही बरसात से मवेशियों का हाल बेहाल है। कहीं गायें बरसात में भीग रही हैं तो कहीं पेड़ों की छांव में खड़ी होकर बारिश में भीगने से बचने का प्रयास कर रही हैं। ऐसे में गायों को संरक्षित रखने वाली गौशालाओं पर भी सवालिया निशान लग रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो