मंडलायुक्त व पुलिस उप महानिरीक्षक ने तहसील दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं

मंडलायुक्त व पुलिस उप महानिरीक्षक ने तहसील दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं।

By: Abhishek Gupta

Published: 18 Feb 2020, 08:52 PM IST

श्रावस्ती. मंडलायुक्त व पुलिस उप महानिरीक्षक ने तहसील दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं। तहसील भिनगा में मंगलवार को तहसील दिवस के दौरान देवीपाटन मंडल आयुक्त महेंद्र कुमार ने फरियादियों की सस्याओं को सुना। और विभागीय अधिकारियों को हिदायत भी दी कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। फरियादियो की समस्याओं व उनकी शिकायतों को सम्बन्धित विभागीय अधिकारी गम्भीरता से ले और समय सीमा के अन्तर्गत उन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी करे। जिससे फरियादियो को अपनी समस्याओं को लेकर इधर उधर भटकना न पड़े।

भिनगा तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान देवीपाटन मण्डल आयुक्त महेंद्र कुमार ने कहा कि सभी शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारी समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण करें। आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, कार्यालय में प्राप्त शिकायतों का भी गुणवत्तापूर्ण एवं समय सीमा के अन्दर निस्तारण किया जाये और गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाये। वहीं साथ मे मौजूद पुलिस उप महानिरीक्षक डा0 राकेश सिंह ने कहा कि तहसील दिवस व थाना दिवस में प्राप्त सभी शिकायतों को शिकायत पंजिका में दर्ज किया जाए। उन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष सुनिश्चित करें। इसके साथ ही प्रथम और तीसरे शनिवार को थानों में आयोजित समाधान दिवस में भी प्राप्त शिकायतों को सूचीबद्ध कर प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण किया जाये। साथ ही साथ बार्डर क्षेत्रों में विशेष निगरानी भी बरती जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस भिनगा में कुल 105 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें से मौके पर ही 5 शिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराया गया। वहीं इकौना में 91 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से मौके पर ही 8 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इसी प्रकार जमुनहा में कुल 27 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से मौके पर ही 2 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned