बेटे के ऑपरेशन के लिए डॉक्टर ने मांगी घूस, राज्य महिला आयोग ने मंगवाई माफी, वेतन रोकने के दिए आदेश

ऑपरेशन करने के लिए डॉक्टर ने मांगी घूस

- राज्य महिला आयोग ने मंगवाई माफी

By: Karishma Lalwani

Updated: 21 Feb 2020, 03:12 PM IST

श्रावस्ती. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में सुधार के लाख दावे कर ले मगर श्रावस्ती जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। श्रावस्ती में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल उस समय खुली जब राज्य महिला आयोग की सदस्या सुनीता बंसल जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंची। जहां एक तीमारदार ने बताया कि उसके बेटे के आपरेशन के लिए डॉक्टर उससे सात हजार रुपये की घूस मांग रहे हैं। जिसके बाद सुनीता बंसल ने सीएमएस की मौजूदगी में डॉक्टर को जमकर फटकार लगाई और तीमारदार के बेटे का ऑपरेशन निशुल्क करने का निर्देश दिया। डॉक्टर के माफी मांगने पर मामला शांत हुआ।

बता दें कि राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल श्रावस्ती पहुंची थी। जहां सबसे पहले वो जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंच गई। उनके हॉस्पिटल पहुंचे ही जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों और कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। निरीक्षण के दौरान सदस्या ने तीमारदारों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जिस पर तीमारदार गोपी श्याम ने शिकायत करते हुए बताया कि उसके बेटे कृष्ण बहादुर का ऑपरेशन करवाना है और सर्जन डॉक्टर उदयबीर सिंह ऑपरेशन के नाम पर उससे सात हजार मांग रहे हैं। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए सदस्या ने सम्बन्धित डॉक्टर को तलब किया और डॉक्टर द्वारा माफी मांगने के बाद उन्हें भविष्य में ऐसी गलती न करने हिदायत देते हुए कृष्ण बिहारी का निशुल्क ऑपरेशन करने का निर्देश दिया। जिसके बाद वहीं पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विजय कुमार को जमकर फटकार लगाते हुए अस्पताल की बदहाल व्यवस्थाओ को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

सफाई कर्मियों के वेतन रोकने का आदेश

अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंदगी का अंबार देखकर सुनीता बंसल आक्रोशित हो गईं। अस्पताल कैम्पस में शौचालय की साफ सफाई दुरुस्त नहीं मिली। नाराज सदस्या ने सीएमएस को सफाई कर्मचारियों का वेतन रोकने का निर्देश दिया। महिला वार्ड में निरीक्षण के दौरान बेड पर चादर न होने व किचेन में कमी पाए जाने पर भी सदस्या ने नाराजगी जताते हुए सुधार का निर्देश दिया।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned