scriptबाढ़ पीड़ितों के लिए देवदूत बने सेना के जवान, 79 लोगों को हेलीकाप्टर से सुरक्षित निकाला बाहर | Air force team rescue operation in siddharthnagar flood hindi news | Patrika News

बाढ़ पीड़ितों के लिए देवदूत बने सेना के जवान, 79 लोगों को हेलीकाप्टर से सुरक्षित निकाला बाहर

locationसिद्धार्थनगरPublished: Aug 20, 2017 07:06:59 pm

सेना ने 79 लोगों हेलीकाप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला, लगातार रेस्क्यू में लगी है वायुसेना की टीम

siddharthnagar flood

सेना ने 79 लोगों हेलीकाप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला

सिद्धार्थनगर. बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को बचाने तथा राहत सामग्री पहुंचाने के लिए उतरी वायुसेना व एनडीआरएफ की टीम पीड़ितों के लिए देवदूत के समान है। जहां पर कोई नहीं पहुंच पा रहा है वहां से पीड़ितों का भी निकलना मुश्किल है। सेना व एडीआरएफ की टीम ऐसे जगहों पर पहुंच कर लोगों को बचाने का काम कर रही है। वायुसेना के जवानों ने हेलीकाप्टर के माध्यम से 79 बाढ़ पीड़ितों को बाहर निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।
वायुसेना व एनडीआरएफ की टीम के सहयोग से पानी के खौफ से बाहर आने वाले बाढ़ पीड़ित सेना के जवानों को धन्यवाद व आर्शीवाद देते नहीं थक रहे हैं। जोगिया बांसी क्षेत्र के गांवों से दो गर्भवती महिलाओं को बाढ़ के पानी से बाहर निकाल कर सेवा के जवानों ने एक साथ चार जिन्दगी की रक्षा की। गर्भवती महिलाओं को इलाज की जरूरत थी। सेना के जवानों ने उन्हें पुलिस लाइन्स पहंुचाया जहां से सभी को राहत शिविर में भेज दिया गया।
पुलिस लाइन्स पहुंचने के बाद बुजुर्ग सेवा व एनडीआरएफ के जवानों को आर्शीवाद देते नहीं थक रहा था। इसी तरह से अन्य पीड़ित भी सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचने के बाद सेना व एनडीआरएफ के जवानों को धन्यवाद व आर्शीवाद देते नहीं थक रहे हैं। सोमवार को भी भारतीय वायुसेना की टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू करेगी। इसके लिए वायुसेना की टीम सुबह छह बजे ही पुलिस लाइन्स पहुंच जाएगी।
रविवार की सुबह से ही रेस्क्यू कार्य में लगी भारतीय वायुसेना की टीम की अगुवाई कर रहे निखिल चोपड़ा व उनके चार सार्थियों के साथ एनडीआरएफ की टीम जोगिया, बांसी, नौगढ़ व शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित गांवों में छत पर बैठे मदद का इंतजार कर रहे लोगों को एयरलिफ्ट के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला। बांसी के सतवाड़ी में दो बुर्जुगों को भी सेना ने बाहर निकाला जिसमे से एक ही तबियत खराब थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो