scriptआंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीडीपीओ कार्यालय पर जड़ा ताला | Anganwadi workers protest in Siddharthnagar Hindi News | Patrika News

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीडीपीओ कार्यालय पर जड़ा ताला

locationसिद्धार्थनगरPublished: Oct 11, 2017 07:55:41 pm

मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर 23 दिनों से धरना दे रही कार्यकत्रियों, पोषाहार का उठान होने से हुई नाराज

Anganwadi workers Protest

Anganwadi workers Protest

सिद्धार्थनगर. राज्य कर्मचारी का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही कार्यकत्रियों व सहायिकाओं का आन्देालन बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान कार्यकत्र्रियों ने बढ़नी में पोषाहार के वितरण के दौरान सीडीपीओ कार्यालय पर ताला जड़ कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इसी तरह से नौगढ़ में भी पोषाहार के वितरण के दौरान कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने ताला जड़ दिया।
मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं ने सीडीपीओ कार्यालय से पोषाहार के उठान का भी बहिष्कार किया। चेतावनी देते हुए कहा कि सभी को आन्दोलन को हिस्सा बनना होगा और सभी प्रकार के कार्य का बहिष्कार करना होगा। बुधवार बढ़नी व नौगढ़ में पोषाहार का वितरण किया जा रहा था जब इसकी खबर आंगनबाड़ी कार्यत्रियों को लगी तो मौके पर पहुंच कर सभी ने कार्यालय में ताला बन्द कर प्रदर्शन किया। बढ़नी में संगठन की ब्लाक अध्यक्ष निर्मला श्रीवास्तव के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकत्रियों व सहायकाओं ने बाल विकास परियोजना कार्यालय बढ़नी पर पहुंच कर मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और गेट के सामने ही धरने पर बैठ गई।
यह भी पढ़ें- सांसद आदर्श गांव की हकीकत, बदहाल है सड़कें, खुले में शौच जाते हैं लोग

ब्लाक अध्यक्ष ने कहा कि जब तक सरकार मानदेय 18 हजार रूपए प्रतिमाह नहीं करती है तब तक यह आन्दोलन जारी रहेगा। जिला मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष प्रभावती देवी की अगुवाई में प्रदर्शन कर रही कार्यकत्रियों ने कहा कि विधानसभा चुनाव व गोरखपुर में मुख्यमंत्री द्वारा वादा करने के बाद भी अभी तक हमारी मांगों के सम्बंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। जिसको लेकर सभी में गुस्सा है। इस दौरान बढ़नी में कामिनी श्रीवास्तव, राजमती, प्रमिला, ममता, इन्दू, बृजमति, कुसुमलता, तरन्नुम, राजेश्वरी, गुलाबी, नीरू चैधरी और जिला मुख्यालय पर कौशिकी त्रिपाठी, पूनम, शांति देवी, विमला, उर्मिला, फातिमा, सुनैना आदि कार्यकत्रियां व सहायिकायें मौजूद रहीं।
यह भी पढ़ें- सिंचाई विभाग में बड़ा घोटाला! ठेकेदारों का आरोप 50 प्रतिशत लेकर अधिकारी कर रहे फर्जी भुगतान

आज थाली चम्मच के साथ करेंगी प्रदर्शन

लगातार 23 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन के बाद भी सरकार द्वारा कोई सुधि नहीं लिए जाने के बाद कार्यकत्र्रियों ने गुरुवार को थाली व चम्मच के साथ प्रदर्शन करेंगी। जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रही कार्यत्रियों ने कहा कि जब तक सरकार मांगे नहीं मानेगी तब तक आन्दोलन जारी रहेगा। शुक्रवार को जिले भर की सभी कार्यकत्रियां काली साड़ी पहन कर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेगी। इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।
by Suraj Chauhan

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो