scriptयोगी सरकार व BJP गठबंधन के लिये मुसीबत बन सकते हैं ये चहेते | Apna Dal MLA and Hindu Yuva Vahini Dispute in Siddharthnagar | Patrika News

योगी सरकार व BJP गठबंधन के लिये मुसीबत बन सकते हैं ये चहेते

locationसिद्धार्थनगरPublished: Jun 14, 2018 09:50:48 am

महागठबंधन की काट खोजने में जुटी बीजेपी के लिये कहीं यह नए खतरे का संकेत तो नहीं।

Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर. योगी सरकार व भाजपा गठबंधन के लिए सिद्धार्थनगर की शोहरतगढ विधानसभा मुसीबत का सबब बन सकती है। शोहरतगढ से अपना दल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल के चहेते चौधरी अमर सिंह विधायक हैं। दूसरी तरफ नगर पंचायत की अध्यक्ष बबिता कसौधन के पति सुभाष गुप्ता हिन्दू युवा वाहिनी के देवी पाटप मंडल प्रभारी हैं और यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के खासमखास है। दोनों की एक दूसरे से बिलकुल नहीं बन रही। हालात ऐसे बन गए कि दोनों कदृदावर नेताओं का मामला थाने तक जा पहुंचा। हियुवा नेता सुभाष गुप्ता ने विधायक चौधरी अमर सिंह पर हियुवा की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया। इससे पहले चौधरी अमर सिंह कई बार सरकार के खिलाफ बयानबाजी भी कर चुके हैं।
Apna Dal MLA and Hindu Yuva Vahini
 

चौधरी ने एक बार तो कानून व्यवस्था को लेकर यहां तक कह दिया था कि जरूरत पड़ी तो विपक्ष में बैठेंगे। राष्टीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी इसका खंडन करने के बजाय यह कह दिया दिया कि जनता की सेवा सर्वोपरि है, उसके साथ किसी भी प्रकार से समझौता बर्दाश्त नहीं होगा। साथ ही जिले में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान अनुप्रिया पटेल के पति ने यह कह कर मामले को तूल दे दिया कि जिलों में जो भी अधिकारी तैनात किए जाएं उसमें पचास फीसदी पिछडे व अनुसूचित जाति के होने चाहिए। जिसके बाद से ही भाजपा व सहयोगी दल के बीच कुछ अच्छा नहीं होने की अटकले लगाई जा रही है। इसके बाद चैधरी अमर सिंह ने सरकार व हिन्दू युवा वाहिनी के खिलाफ बयान दिया।

विधायक बनने के बाद से ही चर्चा में रहे विधायक चैधरी अमर सिंह लगातार सरकार के खिलाफ बोल बोलते रहे हैं। इस बार मामले ने हियुवा कार्यकर्ता द्वारा विधायक कार्यालय के बगल में एक लड़की लेकर जाने के चलते तूल पकड लिया। इसकी शिकायत विधायक ने अधिकारियों से कर दी थी। जिसके बाद हियुवा के देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता ने यह आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी कि विधायक द्वारा हियुवा की छवि को धूमिल किया जा रहा है। इस सम्बंध में शोहरतढ थाने में तहरीर भी दी। बावजूद इसके विधायक अपनी बात पर कायम रहे। विधायक का कहना था कि अगर उनका कार्यकर्ता नहीं है तो जांच से क्यों डरते है। जिसको लेकर हिन्दू युवा वाहिनी व अपना दल के लोग आमने सामने हो गए है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि असल बात क्या है। लेकिन राजनीतिक गलियारों में दिन दिनों में भाजपा के सहयोगी दल के बीच रार को लेकर मामला गर्मा रहा है।
By Suraj Chauhan
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो