scriptझुग्गी झोपड़ी में गुजारा करने वाले गरीबों के हक का ‘PM आवास’ अधिकारियों ने अमीरों को दे दिया | big scam of pm housing scheme in siddharthnagar | Patrika News

झुग्गी झोपड़ी में गुजारा करने वाले गरीबों के हक का ‘PM आवास’ अधिकारियों ने अमीरों को दे दिया

locationसिद्धार्थनगरPublished: Feb 15, 2019 07:26:43 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

कई बार शिकायत करने के बाद भी नहीं मिला न्याय, योगी को भेजे पर पर भी नहीं हुई सुनवाई

up news

झुग्गी झोपड़ी में गुजारा करने वाले गरीबों के हक का ‘PM आवास’ अधिकारियों ने अमीरों को दे दिया

सिद्धार्थनगर. सरकार गरीबों के उत्थान को लेकर कितने भी योजनायें लाए पर जब कर विकास कार्यों की सही से मानिटरिंग नहीं होगी लोगों के हक पर भ्रष्टाचार का डाका डलता रहेगा। अपने हक को लेकर कुछ इसी तरह का आरोप लगा रहे हैं जिले के डुमरियागंज इलाके के लोग। जिनका कहना है कि अधिकारियों की मिलीभगत से हमरा हक छीनकर दूसरों को दिया जा रहा है। जबकि सालों से आस लगाए हम लोगों को कुछ नहीं मिल पा रहा है।
डुमरियागंज विकास खंड के विरवापुर व हबीबपुर गांव के लोगों का आरोप है कि पात्र होने के बाद भी उन्हे प्रधानमंत्री आवास योजना का आवास नहीं दिया जा रहा है। कई बार गांव के प्रधान समेत कई अधिकारी आए उन्हे आश्वासन दिया गया, लेकिन हर बार उनका आवास उन लोगों को दे दिया जाता है जिनके पास पहले से ही घर है।
इसे लेकर गांव के लोगों में काफी नाराजगी है। दीनानाथ कहते हैं कि हमारी उम्मीद अब टूट चुकी है जिले के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
दीनानाथ का कहना है कि सभी शिकायतों पर गलत रिपोर्ट लगा दिया जाता है और कागजों में ही निस्तारण कर दिया जाता है जमीन पर कोई कार्यवाही नहीं होती है। सवाल यह है कि दीनानाथ जैसे लोग कहां जाएं और किससे अपने लिए गुहार लगाएं। इसको लेकर जब जिले के जिम्मेदार अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो कोई भी बोलने को तैयार नहीं हुआ। लेकिन मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो