scriptभाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल 67 हजार वोटों से आगे, लगा सकते हैं जीत की हैट्रिक | bjp candidate jagdambika pal lead 67 thousend votes on domariyaganj se | Patrika News

भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल 67 हजार वोटों से आगे, लगा सकते हैं जीत की हैट्रिक

locationसिद्धार्थनगरPublished: May 23, 2019 02:52:44 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

अभी तक की हुई मतगणना में पाल को 310731 वोट मिले हैं। तो वहीं बसपा के आफताब आलम गुड्डू को 243736 मत मिले हैं

up news

भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल 67 हजार वोटों से आगे, लगा सकते हैं जीत की हैट्रिक

सिद्दार्थनगर. लोकसभा चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रूझानों में देश में एक बार फिर मोदी सरकार की आना तय माना जा रहा है। वहीं यूपी मे भी महागठबंधन बनने के बाद भी भाजपा ने इस बार फिर अच्छा करने के कोशिश की है। यूपी में बीजेपी 60 के आंकड़े को पार करती देखी जा रही है। ऐसे में पूर्वांचल की हॅाट सीट डुमरियागंज की बात करें तो यहां पर भाजपा के सांसद जगदंबिका पाल शुरूआती रूझानों में हैट्रिक लगाते नजर आ रहे हैं। जगदंबिका पाल बसपा के उम्मीदवार आफताब आलम से 67 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। अभी तक की हुई मतगणना में पाल को 310731 वोट मिले हैं। तो वहीं बसपा के आफताब आलम गुड्डू को 243736 मत मिले हैं।
बतादें कि इस सीट पर जगदंबिका पाल ने 2009 में भी कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज किया था। 2014 में वो भाजपा में शामिल हुए और मोदी लहर में जीत मिल गई। 2019 में भी उन्हे भाजपा ने मैदान में उतार दिया और रूझानों में वो बढ़त बनाये हुए हैं।
डुमरियागंज लोकसभा सीट पर छठे चरण के तहत 12 मई को वोट डाले गए थे, जिसमें 52.29 फीसदी वोट पड़े. 2014 की बात करें तो उस समय यहां 53.09 फीसदी मतदान हुआ था। इस बार डुमरियागंज सीट से 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी की तरफ से मौजूदा सांसद जगदंबिका पाल तो गठबंधन की तरफ से बसपा के आफताब आलम चुनावी मैदान में थे। कांग्रेस ने डॉक्टर चंद्रेश कुमार उपाध्याय के अलावा बहुजन मुक्त‍ि पार्टी, सबका दल युनाइटेड, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जनहित किसान पार्टी, पीस पार्टी, नागरिक एकता पार्टी और सिर्फ एक निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं. डुमरियागंज संसदीय सीट के तहत 5 विधानसभा क्षेत्र (डुमरियागंज, शोहरतगढ़, कपिलवस्तु, बांसी और इटवा) आते हैं और सभी सीटों पर बीजेपी गठबंधन का कब्जा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो