#GST की खामियों के विरोध में व्यापारियों ने बन्द रखी दुकानें 

#GST की खामियों के विरोध में व्यापारियों ने बन्द रखी दुकानें 
Gst

व्यापारियों ने शहर में जुलूस निकाल किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

सिद्धार्थनगर. जीएसटी की खामियों को दूर नहीं किए जाने से नाराज व्यापारियों ने शुक्रवार को दुकानों को बन्द कर विरोध जताया। व्यापारियों ने कहा कि अाश्वासन के बाद भी सरकार ने जीएसटी की कमियों को दूर नहीं किया जिसको लेकर व्यापारियों में रोष है। शुक्रवार को दुकानों को बन्द करने के दौरान व्यापारियों ने शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।


जीएसटी की खामियों को लेकर व्यापारियों ने पहले ही प्रांतीय कार्यसमिति के आहवान पर देश व्यापी बन्दी को सफल बनाने का ऐलान किया था। बन्दी का असर शहर में ही देखने को मिला। शहर के बडे़ व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में अपनी दुकाने बन्द रखी जबकि छोटे दुकानदारों ने बन्दी के आहवान के बाद भी अपनी दुकाने खोले रखा। जिले के ग्रामीण क्षेत्र क्षेत्रों में जीएसटी के विरोध में बन्दी का असर नहीं दिखा। व्यापार मण्डल से जुडे़ विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को दुकानों को बन्द रखकर विरोध प्रदर्शन किया। 


यह भी पढ़ें: 
GST के खिलाफ मिलाजुला रहा बनारस बंद, दो अरब से अधिक का कारोबार प्रभावित




उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के दोनों संगठन के पदाधिकारियों ने बन्दी कराई तथा जुलूस निकालकर कर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। व्यापारी पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने आश्वासन के बाद भी जीएसटी के खामियों को दूर नहीं किया जिसको लेकर व्यापारियों में रोष है। जिलाध्यक्ष संजय कसौधन की अगुवाई में व्यापारियों ने सभी दुकानदारों से अपनी दुकाने बन्द करने की अपील की। ज्ञापन के  माध्यम से जिलाधिकारी से अपने स्तर से उच्च स्तर के अधिकारियों से अवगत कराने की मांग की है। दूसरी तरफ जिलाध्यक्ष अनिल सिंह की अगुवाई में भी व्यापारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। 


विरोध प्रदर्श कर रहे व्यापारियों ने कहा कि वर्तमान जीएसटी की व्यवस्था में व्यापारियों का शोषण बढ़ जाएगा। जिससे सभी व्यापारियों को परेशानी उठानी पडे़गी। अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो व्यापारी आने वाले दिनों में अपने आन्दोलन को और तेज करेंगे। व्यापारियों ने चेताया कि जरूरत पड़ी को दिल्ली तक कूच किया जाएगा। इस दौरान अनिल सिंह, मनोज गुप्ता, रवि शर्मा, प्रदीप कुमार, बद्री प्रसाद, मुकेश गुप्ता, सचिन, महेश गोयल, अशोक कुमार, अमित कुमार, मनीष कुमार गुप्ता, राजकुमार, हिमांशु गोयल, मनोज कुमार, बैजनाथ प्रसाद, केशव प्रसाद, नूर मुहम्मद, प्रभुनाथ, धर्मेन्द्र, नन्द किशोर सहित शहर के सभी व्यापारी मौजूद रहे। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned