scriptVideo: झीलों की नगरी में पहुंची शिमला से सर्दी | shimala's Winter arrived in the udaipur | Patrika News

Video: झीलों की नगरी में पहुंची शिमला से सर्दी

locationजयपुरPublished: Nov 29, 2015 03:52:00 pm

Submitted by:

उदयपुर. दिनभर चली ठंडी हवा, जनजीवन प्रभावित

उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण मेवाड़ में ठंड का असर बढ़ गया है। ऐसे में शुक्रवार के बाद शनिवार की सुबह भी ठंड की चादर ओढ़कर आई, जिससे जनजीवन खासा प्रभावित रहा। शहर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर तक हल्की धूप निकल आई लेकिन ठंड का प्रभाव कायम रहा। डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पूर्व शुक्रवार को इसमें एक ही दिन में 6.6 डिग्री गिरावट आई थी।

अरबसागरीय विक्षोभ से छाए बादल
मौसम विशेषज्ञ एनएस राठौड़ ने बताया कि मेवाड़ सहित राज्य के अधिकांश भागों में बादल छाने का मुख्य कारण अरब सागर में बना विक्षोभ है। इसका असर मेवाड़ सहित दक्षिणी राजस्थान में दिख रहा है। आगामी 2-3 दिन तक इसी तरह बादल छाए रहने की संभावना है। प्रदेश में कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं। बादल पूरी तरह हटेंगे तब सर्दी का असर और तेज होने लगेगा।



लबादों में लिपटे लोग
सुबह धुंध ने जनजीवन, बादलों ने आसमान को घेरे रखा। अलसुबह उठकर घूमने निकले लोग लबादे ओढ़े नजर आए। कुछ जगह लोग अलाव तापते दिखे। स्कूली बच्चों को माताओं ने पूरी एहतियात के साथ भेजा। युवाओं तक ने गर्म कपड़ों का सहारा लिया। वृद्धजन तो ठंडी हवाओं से बचने के लिए मफलर, टोपे, स्वेटर व शॉल में पूरी तरह लिपटे दिखे। दोपहर को कुछ समय के लिए धूप निकली तो लोगों में राहत पाने की होड़ सी लग गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो