scriptपाकिस्तान में नहीं है दाऊद इब्राहिम: अब्दुल बासित | Dawood Ibrahim not in Pakistan says Abdul Basit | Patrika News

पाकिस्तान में नहीं है दाऊद इब्राहिम: अब्दुल बासित

Published: Oct 29, 2015 04:43:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने जोर देकर कहा कि फरार माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम को उनके देश ने नहीं छुपा रखा है।

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने जोर देकर कहा कि फरार माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम को उनके देश ने नहीं छुपा रखा है। बेंगलुरु में थिंक टैंक बेंगलौर इंटरनेशनल सेंटर और तक्षशिला इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एक समारोह के दौरान बासित ने कहा कि वह पाकिस्तान में नहीं है। 

यहां तक कि भारत सरकार को भी उसके पते ठिकाने की पुख्ता जानकारी नहीं है। बासित ने कहा कि पाकिस्तान में 35 सालों की हिंसा के बाद, आतंकवाद के हाथों इतना झेलने के बाद एक थकान सी आ गयी है।
abdul basit


भारत पर अधिक जिम्मेद्दारी
हम वास्तव में चाहते हैं कि हिंसा समाप्त हो और हम गंभीरता तथा ईमानदारी से भारत के साथ काम करने को तैयार हैं लेकिन भारत एक बड़ा देश है और इसलिए इसके कंधों पर अधिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के संबंध आपसी हित और सम्मान पर आधारित होने चाहिए। 

बासित ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमारे दोनों देशों के बीच मुख्य विवाद बना हुआ है और यह आपसी दुश्मनी को दूर नहीं होने देता। हम सालों से बात कर रहे हैं और अब हमें यह देखना होगा कि सालों की कडवाहट को एक दूसरे के हित साधक में कैसे बदला जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो