चोरी की गई अष्टधातु की दो मूर्तियों के साथ चार गिरफ्तार

पुलिस ने मूर्तियों के साथ दो बाइक भी बरामद किया है।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 24 May 2018, 08:28 PM IST

सिद्धार्थनगर. स्वाट व पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार की सुबह ढेबरुआ थाना क्षेत्र के कल्लनडीहवा गांव के बाग से चोरी गई अष्टधातु की दो मूर्तियों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक फरार हो गया। एसपी ने पुलिस टीम की इस कामयाबी पर 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया है।

 

एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने गुरुवार की दोपहर पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि त्रिलोकपुर थानाक्षेत्र के बुढ़ऊ गांव में स्थित मंदिर से आठ मई को राधा-कृष्ण की अष्टधातु की दो मुर्तियां चोरी हुई थी। मंदिर के पुजारी रामदास पुत्र गुलाल यादव की तहरीर पर पुलिस केस दर्जकर मामले की छानबीन कर रही थी।

 

एसपी ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए एएसपी मुन्ना लाल सिंह व सीओ शोहरतगढ़ सुनील सिंह के नेतृत्व में पुलिस की चार टीमें लगाई गई थी। बुधवार की शाम को इंस्पेक्टर ढेबरुआ अखिलानंद उपाध्याय को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के नेपाल सीमा के पास कल्लनडीहवा गांव के बाग में कुछ लोगों के बीच चोरी की मूर्तियों की बिक्री को लेकर डील होने वाली है। इसके बाद स्वाट सहित पुलिस की चारों टीमें कल्लनडीहवा बाग को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस टीम को देख बाग में मौजूद लोग भागने लगे। अीम ने चार को पकड़ लिया जबकि एक फरार होने में सफल रहा। तलाशी के दौरान इनकी बाइक में रखे झोले में राधा व कृष्ण ? की अष्टधातु की मूर्तियां मिली जो त्रिलोकपुर थानाक्षेत्र के बुढ़ऊ गांव के मंदिर से चोरी हुई थी।

 

पूछताछ के दौरान इनकी पहचान कल्लनडीहवा निवासी लाला ऊर्फ जाकिर, बढ़नी कस्बा निवासी समय प्रसाद, नेपाल के कृष्णानगर कस्बा के झंडेनगर मोहल्ला निवासी सुहेल ऊर्फ भटवा व जीशान शाह के रूप में हुई। एसपी ने बताया कि मौके से फरार हुआ कल्लनडीहवा गांव निवासी भोला कुर्मी गिरोह का सरगना है। पुलिस ने मूर्तियों के साथ दो बाइक भी बरामद किया है।

 

टीम में ये रहे शामिल:

गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर ढेबरुआ अखिलानंद उपाध्याय, प्रभारी सर्विलांस पंकज कुमार शाही, थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर हरिनारायण दीक्षित, प्रभारी स्वाट टीम मनोज कुमार सिंह, एसआई हरेंद्रनाथ राय, सत्यप्रकाश यादव, रामेश्वर यादव, कांस्टेबल कमलेश पांडेय, दिनेश यादव, उमेश कुमार, दिलीप द्विवेदी, अवनीश सिंह, करूणेश यादव, धनेश कुमार, सुरेंद्र यादव, रमेश यादव, रविंद्र, रमेश चंद्र शुक्ल, जंगीलाल यादव व अश्विनी राय शामिल थे।

 

BY- SURAJ KUMAR

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned