scriptमहिला IAS ने मंच पर किया ऐसा डांस, खूब बजी तालियां, वीडियो हो रहा वायरल | IAS Saumya Pandey Perform Kathak Dance in Kapilvastu Mahotsava | Patrika News

महिला IAS ने मंच पर किया ऐसा डांस, खूब बजी तालियां, वीडियो हो रहा वायरल

locationसिद्धार्थनगरPublished: Dec 08, 2018 10:51:03 am

2016 बैच की IAS सौम्या पांडेय सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु महोत्सव में किया कत्थक डांस।।

IAS Saumya Pandey

आईएएस सौम्या पांडेय

सिद्धार्थनगर . कहते हैं प्रतिभा कभी बंधके नहीं रहती। उसे तो बस मौका चाहिये और जब वह मौका मिलता है तो वह ऐसा निखरकर सबके सामने आती है कि लोग तारीफ किये बिना नहीं रह सकते। महिला प्रशिक्षू IAS सौम्या पांडेय के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। सौम्या को जब मंच मिला तो उन्होंने ऐसा हुनर दिखाया कि अच्छे-अच्छों के छक्के छूट गए। लोग तारीफ किये बिना नहीं रह पाए और पूरा आयोजन स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
सिद्धार्थनगर में प्रशिक्षु आइएएस सौम्या पांडेय 2016 बैच की आईएएस हैं। सौम्या ने पढ़ाई के साथ अपने शौक पर भी ध्यान दिया और कत्थक डांस में भी भारत में चौथा स्थान हासिल किया था। उनका यह शौक उस समय फिर सामने आया जब उन्हें कपिलवस्तु महोत्सव के दौरान मंच मिला। वह भले ही पेशेवर नृत्यांगना न रही हों पर शौक होने के चलते वह कत्थक की बारीकियों से परिचित हैं और यही हुनर उन्हें दूसरों से अलग करता है। मंच पर आते ही सौम्या पांडेय ने ऐसा समा बांधा कि पूरा हॉल खड़े होकर तालियां बजाने को मजबूर हो गया।
सौम्या ने मीडिया को बताया कि पढ़ाई के दौरान व कत्थक डांस करती थीं और इससे उन्हें कंसंट्रेट करने में काफी मदद मिलती थी। यही वजह है कि आईएएस के साथ ही वह एक अच्छी कत्थक नृत्यांगना भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो