scriptइस स्टेनो के पास है करोड़ों की सम्पत्ति, फर्जी डिग्री के सहारे पत्नी को भी दिला चुका है नौकरी! | Patrika News
सिद्धार्थनगर

इस स्टेनो के पास है करोड़ों की सम्पत्ति, फर्जी डिग्री के सहारे पत्नी को भी दिला चुका है नौकरी!

4 Photos
6 years ago
1/4

सिद्धार्थनगर. डीएम के स्टेनो के पास है करोड़ों की सम्पत्ति, सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी का स्टेनो कोई मामूली आदमी नहीं बल्कि करोड़पति है। उसने अपनी पत्नी को भी फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी दिला दी है। उसने न सिर्फ सिद्धार्थनगर बल्कि संत कबीर नगर और गोरखपुर में भी करोड़ों की सम्पत्ति बनायी है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि, सिद्धार्थनगर के सभासदों का आरोप है। सभासदों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है। इसक बाद डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच एसएलओ को सौंप दी है।

2/4

सभासद फतेह बहादुर सिंह की अगुवाई में सोमवार को सभासद सनवर, चंद्रावती, सूरज, शिव कुमार, रेशमा जायसवाल, पार्वती, सुमित्रा, अनीता यादव, धनंजय सहाय, राजेश कुमार पासवान, मोहम्मद जावेद आदि ने संयुक्त रूप से स्टेनो बदलाऊ शर्मा के खिलाफ शिकायत की है। शिकायती पत्र में स्टेनो पर आरोप लगाया है कि बर्डपुर के हथिहवा स्थित महाविद्यालय से 2006 में पत्नी ममता वर्मा को बीएड की डिग्री दिलाई है।

3/4

वर्ष 2013 में सर्वोच्च न्यायालय की ओर से उस डिग्री को निरस्त कर दिया गया। बावजूइ इसके डीएम के स्टेनो होने के चलते जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पर दबाव बनाकर अभी तक नौकरी करा रहे हैं। शिक्षक भर्ती के दौरान पत्नी की मेरिट कम होने के बाद फर्जी विकलांग प्रमाणपत्र बनवाकर विकलांग कोटे के तहत नियुक्ति करा दी। जिले में आए अधिकारियों को गुमराह कर अवैध रूप से धन की वसूली करने का भी आरोप लगाया है। डीएम के स्टेनों पद पर बने रहने के लिए फर्जी तरीके से शिकायत कराकर अधिकारियों को अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है। इसके संबंध में कई बार शिकायत भी की जा चुकी है।

4/4

सभासदों ने गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, भीमापार, संतकबीर नगर में अवैध रूप से की गई कमाई से अर्जित की गई सम्पत्ति का भी ब्योरा भी दिया है। सभासदों ने डीएम से मामले की जांच कर जिले के बाहर स्थानांतरण कराने की मांग की है। डीएम कुणाल सिल्कू ने कहा कि मामले की जानकारी आज हुई है। जांच के लिए एसएलओ राजेश सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
by Suraj Kumar

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.