scriptसरकारी शिक्षिकाओं को दुल्हन सजाने की ड्यूटी पर लगाना महंगा पड़ा बीईओ को | Lady teachers duty for decorating bride, BEO suspended | Patrika News

सरकारी शिक्षिकाओं को दुल्हन सजाने की ड्यूटी पर लगाना महंगा पड़ा बीईओ को

locationसिद्धार्थनगरPublished: Jan 29, 2020 02:09:53 am

सामूहिक विवाह में दी गई थी जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद शासन ने की कार्रवाई
BEO को किया निलंबित

सरकारी शिक्षिकाओं को दुल्हन सजाने की ड्यूटी, बीईओ निलंबित

सरकारी शिक्षिकाओं को दुल्हन सजाने की ड्यूटी, बीईओ निलंबित

सामूहिक विवाह के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाए जाने का मामला तूल पकड़ने पर जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर ने आदेश को निरस्त करने के साथ ही आरोपी बीईओ के खिलाफ रिपोर्ट भेज दी है। शासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बीईओ ध्रुव जायसवाल को निलंबित कर दिया है।
शिक्षिकाओं की ड्यूटी दुल्हनों को सजाने के लिए लगाने का आदेश जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर सरकार की खूब भद्द पिट रही थी। सिद्धार्थनगर जिला से ही प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी आते हैं।
दरअसल, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 184 जोड़ो की शादी मंगलवार 28 जनवरी को होनी है। इस सरकारी कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने अलग अलग जिम्मेदारी बांटी थी। इसी के तहत बेसिक शिक्षा विभाग की 18 शिक्षिकाएं और दो शिक्षामित्र की ड्यूटी इसलिए लगाई गई थी कि वह दुल्हनों को तैयार करें। बकायदा इसके नौगढ़ बीईओ ध्रुव जायसवाल आदेश जारी किया था कि किन किन की ड्यूटी लगाई गई है।
आदेश जारी होने के बाद इसकी कॉपी सोशल मीडिया पर किसी ने पोस्ट कर दी। इसके बाद यह तेजी से वायरल हो गया। इसके बाद तो यह प्रकरण सरकार को सोशल मीडिया पर ट्रोल होने से नहीं रोक सका। मामला शासन स्तर तक पहुंचा। चूंकि, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री भी इसी जिला के हैं, इसलिये खूब कटाक्ष होने लगा।
जगहँसाई होते देख डीएम ने तत्काल आदेश को निरस्त कर दिया। इसी बीच शासन ने बीईओ ध्रुव जायसवाल को निलंबित भी कर दिया।

इनकी लगी थी ड्यूटी

प्राथमिक विद्यालय गोवर्धनपुर की अध्यापिका साक्षी श्रीवास्तव, बेलौहा की संध्या कबीर, जवाहरनगर की नीलम वर्मा, मुड़िला की वंदना यादव, साड़ी की नीलम, गोसाईपुर की आरती चौधरी, नौगढ़ की जूही मिश्रा व संगीता, जगदीशपुर राजा की प्रतिमा श्रीवास्तव, बचड़ा-बचड़ी की पल्लवी सिंह, अहिरौली की ऊषा उपाध्याय, बलुरी की अनुराधा, सेखुइया की सुषमा जायसवाल, रोवापार की नाजमीन, रेहरा की अनुराधा शुक्ला, रामपुर की संदीपा राजा, पलियाटेकधर की कालिंदी शर्मा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरगदवा की प्रियदर्शिका पांडेय व प्राथमिक विद्यालय नौगढ़ की शिक्षा मित्र साधना श्रीवास्तव, प्रावि मुड़िला की शिक्षा मित्र शांती यादव

ट्रेंडिंग वीडियो