महेश योगी ने विश्व पटल पर बढ़ाया भारत का मान

महेश योगी ने विश्व पटल पर बढ़ाया भारत का मान
Mahesh Yogi

योग मैराथन में रिकार्ड बनाने वाले महेश योगी का हुआ स्वागत

सिद्धार्थनगर. अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस पर अहमदाबाद में आयोजित योग मैराथन में विश्व रिकार्ड बनाने वाले महेश योगी के अपने गांव पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि महेश योगी ने विश्व पटल पर डुमरियागंज ही नहीं भारत का झण्डा बुलंद किया है।


विधायक राघवेन्द प्रताप सिंह ने कहा कि सांस्कृतिक विरासत की स्थापना करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। योग उन्हीं सांस्कृतिक विरासतों में शामिल है। हमारा देश ऋषि परम्पराओं पर आधारित है। किसी व्यक्ति में किसी एक विशेष गुण का विद्यमान रहना तो समझा जा सकता है। लेकिन महेश योगी में योग साधना, चित्रकारी व बेसाहरों को सराहा देना जैसी अद्घभुत प्रतिभा है। ऐसा बहुत कम लोगों में मिलता है। महेश ने डुमरियागंज ही नहीं बल्कि पूरे भारत का मान बढाने का काम किया है। इनका सम्मान करके हम सभी अपने गौरवान्वित महसूस कर रहे है। इस मौके पर महेश योगी ने कहा कि गौतमबुद्ध की धरती काफी उपजाऊ है जरूरत है इस में हम जैसे युवाओं को उर्वरा शक्ति देने की।

यह भी पढ़ें:
CM योगी राज में अंधेरगर्दी, छात्राओं ने मांगा हक तो उन्हें घसीट कर पहुंचा दिया हवालात


उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की प्रेरणा व संतो के आर्शीवाद के बदौलत सब कुछ संभव है। योग का बेहतर स्वस्थ जीवन में महत्वपूर्ण योगदान है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग के महत्व को बढ़ाने का काम किया है। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लगातार 51 घण्टे तक योग साधना कर विश्व रिकार्ड रचने वाले डुमरियागंज के लाल महेश त्रिपाठी स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मान करते हुए योग के महत्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला।


कार्यक्रम को पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द मणि त्रिपाठी, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मधुसूदन अग्रहरि, हियुवा जिलाध्यक्ष बस्ती अज्जू हिन्दुस्तानी, विधायक प्रतिनिधि उमेश पाण्डेय अखिलेश त्रिपाठी, राजेश्वर त्रिपाठी, लवकुश ओझा, श्याम सुन्दर अग्रहरि, राहुल सिंह, कमलेन्द्र त्रिपाठी, अजय दूबे, संजय मिश्रा, चन्दभान अग्रहरि, गौरव मिश्रा, धरमेश पाण्डेय, भोजपुरी गायक राजन पाण्डेय व अमर मणि के अलावा उपजिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, तहसीलदार संतोष कुमार सिंह, बीडीओ अनिल कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।

अल्लापुर में बनेगा महेश योगी के नाम पर तोरण द्वार
योग क्षेत्र में विश्व पटल पर कीर्तिमान स्थापित करने वाले महेश योगी के स्वागत समारोह के दौरान डुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने महेश के नाम पर उनके पैत्रिक गांव अल्लापुर मझारी के तोरण द्वार बनवाए जाने की घोषणा की है। इस दौरान महेश योगी ने अपने हाथ से की गई चित्रकारी सम्बंधी महत्वपूर्ण चित्र विधायक को भेंट किया।

बच्चों ने भी महेश योगी को सौंपा उनका चित्र
चित्रकारी व योग के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करने वाले महेश योगी का ब्लाक सभागार में स्वागत किया जा रहा था वही एक गंवई बच्चे ने जब अपने हाथ से बनाई हुई महेश योगी के चित्र को सार्वजनिक करते हुए उनके समर्पित किया तो वह भी 15 वर्षीय बच्चे में चित्रकारी के प्रति को लगन का देख अभिभूत हो गए। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद हर व्यक्ति मन्नीजोत निवासी 15 वर्षीय अनिल कुमार सोनी की प्रशंसा करने लगा। इस दौरान विधायक ने स्वयं माल्यार्पण कर उसका मनोबल बढाया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned