अब नहीं भटकेंगे खिलाड़ी, मिनी स्टेडियम का होगा निर्माण

अब नहीं भटकेंगे खिलाड़ी, मिनी स्टेडियम का होगा निर्माण
Mini Stadium

अपने क्षेत्र में ही खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेटफार्म, तहसीलों में जमीन उपलब्ध होने पर शासन से मिलेगा धन

सिद्धार्थनगर. खेलों में रूचि रखने वाले गांव के खिलाड़ियों को अब भटकना नहीं पडे़गा। प्रशासन के लोगों ने रूचि दिखाई तो गांव व तहसील के खिलाड़ियों को खेलों के लिए भटकना नहीं पडे़गा। तहसील स्तर पर ही मिनी स्टेडियम की स्थापना की जाएगी। जिससे कि ग्रामीण क्षेत्र के खेल प्रतिभाओं को निखारा जा सके।



यह भी पढ़ें: इस बड़े नेता ने लगाया गंभीर आरोप, यूपी में योगी को फेल करने में जुटे हैं मोदी के लोग




तहसील स्तर पर मिनी स्टेडियम की स्थापना के लिए जमीन मुहैया होने के बाद शासन स्तर से मुहैया कराया जाएगा। जिससे कि सभी तहसीलों में मिनी स्टेडियम बनाया जा सके। इस सम्बंध में खेल मंत्री ने भी आश्वासन दिया है। खेल मंत्री चेतन चौहान ने क्षेत्रीय विधायकों से कहा है कि अगर उनके द्वारा तहसीलों में मिनी स्टेडियम के लिए मुफ्त में जमीन मुहैया करा दिया जाय तो तहसील स्तर पर मिनी स्टेडियम की स्थापना कराई जाएगी। इसको लेकर विधायकों ने भी पहल शुरू कर दी है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो खेल के मैदान में अभाव में अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का मौका नहीं पाने वाले खिलाड़ियों के पास पूरा मौका होगा। साथ ही वह राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना सितारा बुलंद कर सकते हैं।



मिनी स्टेडियम की स्थापना के लिए इटवा विधायक डॉ.सतीश द्विवेदी ने अपने प्रयास में सफलता भी हासिल कर ली है। विधायक के अनुसार एसडीएम के वार्ता के दौरान मिनी स्टेडियम के लिए जमीन चिन्हित कर लिया गया है। जिसके सम्बंध में शासन को रिपोर्ट जाने के बाद मिनी स्टेडियम बनाने की कवायद शुरू हो जाएगी। अगर सभी तहसीलों में प्रशासन द्वारा मुफ्त जमींन मुहैया करा दिया जाता है तो वह दिन दूर नहीं होगा जब खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का बेहतर प्लेटफार्म मिल जाएगी। बशर्ते इसके लिए क्षेत्रीय विधायकों को रूचि दिखानी होगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned