हथियार के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अब एक लाइसेंस की व्यवस्था

एक साथ कई हथियारों के लाइसेंस के लिए करना होगा आवेदन

सिद्धार्थनगर. हथियारों के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। अभी तक जितने हथियार उतने लाइसेंस की व्यवस्था को समाप्त कर एक लाइसेंस की व्यवस्था शुरू की गई है। जिससे हथियार का शौकीन रखने वालों को काफी राहत मिलेगी। अब उन्हें कई हथियारों के साथ कई लाइसेंस लेकर नहीं चलना होगा। कई हथियारों का एक लाइसेंस बनाने के लिए शस्त्रधारकों को आवेदन करना होगा।


यह भी पढ़ें:

अगर आप भी करते हैं फेसबुक और ट्विटर पर ऐसे पोस्ट, तो यह खबर आपके लिये जरूरी है

सरकार की नई व्यवस्था के तहत जिले में यह प्रक्रिया शुरू कर दी है। आयुध अधिनियम 15(4) के अन्तर्गत एक साथ बहुत से हथियार रखने वालों को अब एक ही लाइसेंस प्रदान किया जाएगा। सभी प्रकार के शस्त्रों को एक ही लाइसेंस पर दर्ज करते हुए एक नया लाइसेंस जारी किया जाएगा। जिसके लिए हथियार रखने वालों को जिलाधिकारी के यहां आवेदन करना होगा। एक साथ कई शस्त्र रखने वाले लोग एक व्यक्ति के नाम से शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद उन्हें नया शस्त्र लाइसेंस जारी किया जाएगा।


यह भी पढ़ें:

योगीराज में पाकिस्तान मुर्दाबाद का लगाया नारा, तो मिला नोटिस 


अलग-अलग व्यक्ति के नाम के शस्त्र लाइसेंसों को भी एकीकृत किया जाएगा। अलग-अलग व्यक्तियों के नाम से जारी लाइसेंस को भी एक लाइसेस के रूप में जारी कराया जा सकता है। जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने बताया कि इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। देर से प्रस्तुत होने वाले आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। कई शस्त्रों का लाइसेंस एक साथ जारी हो जाने से अपने साथ शस्त्रधारियों को लेकर चलने वाले जनप्रतिनिधियों व अन्य नेताओं को भी काफी सहूलियत मिलेगी। अलग-अलग तरह के हथियारों का भी लाइसेंस एक रूप में ही जारी किया जाएगा।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned