scriptलश्कर के कथित आतंकी फरहान का पता नहीं ढूढ पा रही पुलिस | police do not found laskar Alleged terrorist Farhan address | Patrika News

लश्कर के कथित आतंकी फरहान का पता नहीं ढूढ पा रही पुलिस

locationसिद्धार्थनगरPublished: Oct 29, 2017 04:00:15 pm

मुरादाबाद में पकड़ा गया लश्कर का कथित मोहना फरहान पता जिले की पुलिस नहीं ढूढ पा रही है…

terrorist

लश्कर के कथित आतंकी फरहान का पता नहीं ढूढ पा रही पुलिस

सिद्दार्थनगर. लश्कर के कथित मोहरा का पता नहीं ढूढ पा रही पुलिस। मुरादाबाद में पकड़ा गया लश्कर का कथित मोहना फरहान पता जिले की पुलिस नहीं ढूढ पा रही है। खबर मिलने के बाद जिले की पुलिस व खुफिया एजेन्सियां आतंकी का पता तलाश करने में लगीं है, लेकिन उन्हें तीन दिनों के बाद भी अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। जिसको लेकर सुरक्षा एजेन्सियो के होश उड़े हुए हैं। मुरादाबाद में पकड़ा गया आतंकी फरहान भारत नेपाल से सटे शोहरतगढ. कस्बे का निवासी बताया जा रहा है। बताया जा रहा है, कि वर्ष 2003 तक वह कस्बे के गडाकुल मुहल्ले में रहता था। गिरफ्तारी के दौरान उसने अपना पता शोहरतगढ़ बताया था।
जिले क खुफिया एजेन्सियों ने उसकी फाइल भी तैयार की थी। लेकिन 13 वर्ष का लम्बा समय बीत जाने के बाद अब फरहान की फाइल भी नहीं मिल पा रही है। जिससे फहरान के परिवार के बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा है। जबकि सूचना के बाद से ही जिले की पुलिस व खुफिया एजेन्सिया उसका पता तलाश रही है। पुलिस यह भी पता करने में जुटी है कि, उसका पुस्तैनी मकान कहां है। उसके माता पिता इस वक्त कहां है। पुलिस के जानकारों की माने तो फरहान 2003 में गिरफतारी के दौरान अपना शोहरतगढ़ का पता बताया था।
जिसमें पिता के नाम के स्थान पर मुस्ताक लिखा गया है। पुलिस इसी आधार पर फरहान को तलाश नहीं है, लेकिन अभी तक फरहान का पता तो दूर उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। गोधरा कांड में भी फरहान का नाम आया था तब ही यहां की खुफिया विभाग ने फरहान की फाइल तैयार की थी। पुलिस छोटे के कस्बे में फरहान का पता लगा पाने में नाकाम साबित हो रही है। इससे पहले भी कई जगहों पर आतंकी के पकड़े जाने पर सिद्धार्थनगर का नाम सामने आ चुका है। जिले के डुमरियागंज के ही डाॅ मुबीन को मुम्बई के बम कांड में पकड़ा जा चुका है। भारत नेपाल सीमा से सटा यह जिला आतंकियों के लिए काफी मुफीद हे। भारत नेपाल की सीमा के खुला होने के कारण कई बार जिला आतंकी गतिविधियों के लिए चर्चा में रहा है। भारत नेपाल की खुली सीमा के रास्ते भारत में प्रवेश करना काफी आसान है।

input- सूरज सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो