आजाद हिन्द फौज की तर्ज पर काम करेगा युवा शक्ति मोर्चा

आजाद हिन्द फौज की तर्ज पर काम करेगा युवा शक्ति मोर्चा
Siddhartha Yuva morcha

सिद्धार्थ युवा शक्ति मोर्चा का हुआ गठन, युवाओं ने गिनाई प्राथमिकता, हर वर्ग के युवाओं का एक मंच पर लाने को करेंगे काम

सिद्धार्थनगर. जिले में युवाओं के अधिकारों व उनके सम्मान की रक्षा के लिए सिद्धार्थ युवा शक्ति मोर्चा का गठन किया गया। मोर्चा की पहली बैठक में पदाधिकारियों ने मोर्चा के उद्देश्यों व कार्यां के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सभी की जिम्मेदारियों पर चर्चा की। कार्यक्रम के अतिथि रहे अखिल भारतीय ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय महासचिव श्याम नारायन चौबे युवाओं के योजना की सराहना करते हुए हर सम्भव सहायता करने का भरोसा दिया।

 
सिहेश्वरी मंदिर स्थित सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि युवा देश के भविष्य है। ऐसे में आने वाले दिनों में देश के युवाओं की जिम्मेदारी काफी बढ़ जाएगी। ऐसे में युवाओ को जोश में काम करने के साथ ही पूरी गम्भीरता से विचार कर आगे कदम बढ़ाना होगा। तभी बेहतर परिणाम आ सकता है। इसके लिए गम्भीरता से योजनाबद्ध तरीके से सभी को साथ लेकर चलना होगा। तभी उद्देश्यों की प्राप्ति की जा सकेगी।


यह भी पढ़ें:

नर्मदा सरदार परियोजना से विस्थापित लोगों के समर्थन में PM की काशी में जल सत्याग्रह


सिद्धार्थ युवा शक्ति मोर्चा के अक्षय, छोटू, हिमांशु ने बताया कि यह संगठन आजाद हिन्द फौज की तर्ज पर काम करेगी। जो युवाओं से श्रम लेकर उनके विकास व अधिकारों की रक्षा के लिए काम करेगी। युवा शक्ति विश्व के युवा, किसान और गरीब, मजदूर को एक मंच पर लाने का काम करेगी। जाति, पाति, मजहब, उंच नीच के नाम पर बांटने वाले तत्वों से लड़ने के लिए युवाओं को प्रेरित किया जाएगा। जिससे कि ऐसी ताकतों को परास्त किया जा सके। अहिसावादी तरीके से काम करते हुए युवाओं के अधिकारों की लड़ाई लड़ी जाएगी।


मोर्चा के माध्यम से सहनशील व नि:स्वार्स्थ कार्य करने वाले युवाओं की फौज तैयार की जाएगी जिन्हे अलग अलग कार्यों के लिए लगाया जाएगा। इसके लिए पदाधिकारियों ने सभी युवाओं को समाज व देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी देते हुए सभी को एकजुट होकर कार्य करने का आहवान किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए युवा मौजूद रहे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned