scriptस्कूल में नहीं मिले छात्र तो डीएम ने चार शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश | Patrika News
सिद्धार्थनगर

स्कूल में नहीं मिले छात्र तो डीएम ने चार शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश

5 Photos
6 years ago
1/5

सिद्धार्थनगर. यूपी के सिद्धार्थनगर में स्कूल में बच्चों के न मिलने पर वहां के डीएम ने चार शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं मामले में पुलिस ने एक शिक्षामित्र को हिरासत में भी ले लिया है।

2/5

दौरे पर निकले डीएम कुणाल सिल्कू ने मिठवल ब्लॉक के लमही गांव के प्राथमिक विद्यालय पर पहुंच कर वहां का जो नजारा देखा उसे देख कर दंग रह गए। स्कूल से शिक्षक व बच्चे नदारद रहे।

3/5

शिक्षामित्र अभिलेख नहीं दिखा सका। नाराज डीएम ने बांसी कोतवाल से केस दर्ज कर कार्रवाई को कहा। डीएम का आदेश मिलते ही शिक्षामित्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है हालांकि अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है।

4/5

मंगलवार दोपहर बाद अचानक डीएम की कार प्राथमिक विद्यालय पर रुक गई। वह उतर स्कूल में पहुंचे तो एक भी बच्चा नहीं मिला। हाजिरी रजिस्टर को देखा। इसके बाद शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर पर नजर डाली तो पता चला कि सहायक अध्यापिका श्वेता दुबे के हस्ताक्षर हैं लेकिन वह मौजूद नहीं हैं।

5/5

पूछताछ में डीएम को जानकारी हुई कि श्वेता दुबे का हस्ताक्षर उनके पति ने बनाया है वह स्कूल आई ही नहीं थीं। डीएम ने शिक्षामित्र प्रेमलता व कनक श्रीवास्तव के खिलाफ भी लापरवाही बरतने का मामला पकड़ा।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.