scriptजब दिव्यांग बेटियों की शानदार प्रस्तुति देख इमोशनल हो गए बीजेपी सांसद, देखें तस्वीरें | Patrika News
सिद्धार्थनगर

जब दिव्यांग बेटियों की शानदार प्रस्तुति देख इमोशनल हो गए बीजेपी सांसद, देखें तस्वीरें

5 Photos
6 years ago
1/5

कार्यक्रम के दौरान मिठवल कस्तूरबा की बेटियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं पर आधारित नाटक प्रस्तुत कर सभी को भावुक कर दिया। साथ ही समाज में बेटियों के जरूरत की गम्भीरता बताई। छात्राओं ने गर्भ में पल रही बेटी को मारने व देवियों से ही बेटे की मांग करने व सुख समृद्धि की मांग को लेकर जीवंत प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद सभी ने तालियां बजाकर बेटियों की प्रस्तुति की सराहना की। अपने कार्यक्रम के माध्यम से बेटियों ने यह साबित कर दिया कि बडे़ भले ही बड़ी समस्याओं को लेकर गम्भीर नहीं है लेकिन छोटे जरूर गंभीर है। बेटियों ने कार्यक्रम के माध्यम से यह सवाल किया कि सभी को मां चाहिए, पत्नी चाहिए, बहन चाहिए पर बेटी क्यों नहीं चाहिए? जिसका जवाब किसी के पास नहीं था।

2/5

इसके अलावा कस्तूरबा की बेटियों ने वंदेमातरम गीत प्रस्तुत कर सभी को देशभक्ति के रंग में डूबोया। वहीं सेंट जेवियर्स इंटर कॉलेज, सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया। सेंट जेवियर्स इंटर कॉलेज के नन्हें मुन्ने बच्चों ने पंजाबी डे्रस में नृत्य कर मंच पर पंजाब राज्य की छटा बिखेर खूब तालियां बटोरीं। कार्यक्रम की शुरूआत आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डीएम पत्नी डॉ.अंकिता सहाय व समिति के सदस्यों ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

3/5

इस दौरान सांसद जगदम्बिका पाल, जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.वेद प्रकाश शर्मा, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय आदि मौजूद रहे। दिव्यांगों बच्चों ने हौसलों के पंख से सभी को इमोशलन कर दिया औऱ खड़े होने पर मजबूर कर दिया। देखने, सुनने, समझने में अक्षम दिव्यांगों की प्रस्तुति को सभी ने सराहा और बच्चों की प्रस्तुति के बाद सभी ने खड़े होकर उनका सम्मान किया।

4/5

जब इशारे के आधार पर दिव्यांग बच्चों ने कृष्ण पर अधारित गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया तो पंडाल में मौजूद हर कोई कौतूहल से बच्चों को बस देखता ही रहा। जब बच्चों का कार्यक्रम खत्म हुआ पंडाल में उपस्थित पूरी भीड़ बच्चों के सम्मान में खड़ी हो गई।

5/5

दिव्यांग बच्चों की प्रस्तुति देख कार्यक्रम में मौजूद सांसद जगदम्बिका पाल, जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार मिश्र, सीएमओ डॉ.वीपी शर्मा सहित सभी अधिकारी भी खुद को खडे़ होने से नहीं रोक सके सभी ने खडे़ होने के बाद तालियां बजाकर बच्चों के साथ ही उन्हें प्रशिक्षित करने वाली शिक्षिका का सम्मान किया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.