scriptआठ दिन से गायब छात्र मनीष का नदीं में मिला शव | Patrika News
सिद्धार्थनगर

आठ दिन से गायब छात्र मनीष का नदीं में मिला शव

4 Photos
6 years ago
1/4

शोहरतगढ़ कस्बा के शिवपति पीजी कॉलेज के हॉस्टल से 21 जनवरी से लापता छात्र मनीष शुक्ल का शव सोमवार की दोपहर बानगंगा नदी में उतराता मिला। लाश की शिनाख्त होते ही परिवारीजनों में कोहराम मच गया।

मिली लाश के सिर पर किसी धारदार हथियार से किए गए वार का गहरा निशान है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए दो छात्रों को भी हिरासत में लिया है। सहपाठी अभिषेक व कैलाश पुलिस कस्टडी में ही हैं। जिनसे पूछताछ जारी है। छात्र की मौत पर प्राचार्य ने दुख जताया है कि अखिल भारतीय ब्राम्हमण महासभा के राष्ट्रीय महासचिव ने हत्या का मामला बताते हुए चेतावनी दी है पुलिस ने हत्यारों को पकड़ कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन करेंगे।

2/4

छात्र मनीष 21 जनवरी की शाम अचानक गायब हो गया था। काफी तलाश के बाद बनागंगा बैराज पर उसके कपडे़ मिले थे। शिवपति पीजी कॉलेज में बीएससी सेकंड ईयर में पढ़ने वाला छात्र मनीष शुक्ल (21) पुत्र राजेन्द्र शुक्ल निवासी गौरा बाजार थाना चिल्हिया 21 जनवरी दिन में 11 से 12 के बीच हॉस्टल से लापता हो गया था। देर रात गए तक नहीं लौटा तो रूम पार्टनरों को चिंता सताने लगी। किसी प्रकार रात कटी। सुबह में मनीष के परिवारीजनों को उसके लापता होने की खबर मिली तो कोहराम मच गया। पिता राजेन्द्र शुक्ल ने शोहरतगढ़ थाने पर तहरीर देकर बेटे का पता लगाने की गुहार लगाई। इस बीच मनीष की जैकेट व जूता बानगंगा बैराज पर टंगा मिला तो पुलिस से लेकर हर किसी का शक इस बात पर जाने लगा कि मनीष बानगंगा नदी में ही डूबा हुआ है। छात्र के लापता होने से उसके परिवार ही नहीं कॉलेज स्टॉफ के साथ पुलिस प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया था। बानगंगा बैराज तक एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह खुद भी पहुंच गए थे। एडिशन एसपी अरविन्द मिश्र लगातार कैम्प कर रहे थे।

3/4

एसपी के निर्देश पर फारेंसिक, स्वॉट, क्राइम ब्रांच, शोहरतगढ़, बढ़नी व चिल्हिया थाना की टीम लापता छात्र का पता लगाने में दिन-रात जुड़ी रही। एसओ शोहरतगढ़ शमशेर बहादुर सिंह हर सम्भावित स्थानों पर पहुंच कर पता लगाने का प्रयास कर रहे थे पर कहीं से कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था। पुलिस ने नदी में जाल डलाया, सभी सोलह फाटकों को बारी-बारी खोला पर कुछ हासिल नहीं हुआ। लापता छात्र का सुराग नहीं लगने से पुलिस पर दबाव बढ़ता जा रहा था।

परिवरीजनों के दिलों की धड़कन भी बेकाबू हो रही थी। परिवार के लोग दिन-रात उसके सलामती की दुआ कर रहे थे। सोमवार दोपहर में एक व्यक्ति बानगंगा नदी की तरफ गया तो उसे नदी में उतराता एक शव दिखाई दिया। उसने आसपास के लोगों को बताया तो काफी भीड़ जमा हो गई। इस बीच शोहरतगढ़ थाना पुलिस को भी सूचना मिली तो सीओ डुमरियागंज सुनील सिंह एसओ शमशेर बहादुर सिंह मय फोर्स के अलावा ढेबरुआ व चिल्हिया थाना की फोर्स मौके पर पहुंच गई। मनीष के सिर पर गहरे घाव का निशान मिला। देखने में लग रहा था कि किसी धारदार हथिार से वार किया गया होगा।

मनीष के परिवारीजनों को बुलाया गया तो उसे पहचान लिया और रोने-बिलखने लगे। पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकलवा कर पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। एसओ शमशेर बहादुर सिंह का कहना है कि लाश की शिनाख्त लापता छात्र मनीष शुक्ल के रूप में हो गई है। लाश को पीएम के लिए भेज दिया गया है। रिर्पोट आने के बाद मृत्यु का कारण पता चल सकेगा।

4/4

आरोप मृतक छात्र मनीष के पिता राजेन्द्र शुक्ल का आरोप है कि उसके बेटे की हत्या कर लाश को नदी में फेका गया है। मौके पर मौजूद पिता का कहना है कि उसके बेटे की हत्या नौ दिन पहले नहीं बल्कि बाद में करके नदी में शव को फेका गया है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.