सपाइयों ने पुण्यतिथि पर डॉ.राम मनोहर लोहिया को किया याद

Akhilesh Tripathi

Publish: Oct, 13 2017 10:34:08 (IST)

Siddharthnagar, Uttar Pradesh, India
सपाइयों ने पुण्यतिथि पर डॉ.राम मनोहर लोहिया को किया याद

लोहिया कला भवन में डॉ. राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सिद्धार्थनगर. समाजवादी के जनक के रूप में जाने वाले डॉ.राम मनोहर लोहिया की पुण्य तिथि सपाइयों ने समारोह के तहत मनाई। पार्टी के लोगों ने लोहिया कला भवन में डॉ. राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही पार्टी कार्यालय पर भी सपाईयों ने उन्हें याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।


लोहिया कला भवन में आयोजित समारोह के दौरान जिला उपाध्यक्ष अफसर रिजवी की अगुवाई में पार्टी के लोगों ने उनके प्रतिमा पर माल्यपर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पार्टी के लोगों ने उनके विचारों को अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि असली समाजवाद लाने के लिए सभी को उनके विचारों को अपने जीवन में उतारना होगा। जिससे कि सभी को समान अधिकार दिलाया जा सके।

 

पदाधिकारियों ने कहा कि लोहिया का लक्ष्य था कि सभी को समान अधिकार मिले। लोहिया मंच का नहीं भीड़ का हिस्सा बनना पंसद करते थे। उनकी कोशिश थी कि सभी को समान अधिकार मिले। समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। पदाधिकारियों ने कहा कि लोहिया ने ही अंग्रेजी भाषा का विरोध किया था। इसके अलावा पार्टी कार्यालय पर रामचन्द्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अनूप यादव, चन्द्रमणि यादव, बलई जायसवाल, सोनू यादव, राधेश्याम वर्मा, परशुराम यादव, चंचल रावत, रोहित यादव, अफसर रिजवी, खरकुल्लाह, पंकज तिवारी, राम नरेश यादव, इन्द्रजीत यादव, नितिन तिवारी, अवधेश यादव, सतीश तिवारी, नवीन राय, रामबृद्ध आदि मौजूद रहे। सभी ने उनके विचारों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया।

 

 

 

पुरानी व्यवस्था के लिए अटेवा के लोगों ने किया प्रदर्शन

अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रांतीय नेतृत्व के आहवान पर गुरुवार को संगठन के लोगों ने प्रदर्शन करने के साथ यात्रा निकाली। पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करने की मांग को लेकर नई पेंशन व्यवस्था की शवयात्रा निकाल कर प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी कार्यालय के सामने नई पेंशन व्यवस्था का पुतला जलाकर विरोध जताया।
जिलाध्यक्ष जर्नादन शुक्ला व मण्डलीय मंत्री वकील अहमद खां के नेतृत्व में सैकड़ों पेंशन विहीन शिक्षक कर्मचारियों ने नई पेंशन व्यवस्था का विरोध किया।

 

संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय से लेकर खजुरिया मार्ग पर मार्च किया। खजुरिया तिराहे पर ही नई पेशन का पुतला दहन कर विरोध जताया। पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। पदाधिकारियों ने कहा कि पुरानी पेेंशन व्यवस्था को समाप्त करने को लेकर कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष है। यह आन्दोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल नहीं करती है। महामंत्री दिनेश सिंह ने कहा कि सरकार आश्वासन के बाद भी कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान बृजेश द्विवेदी, जय प्रकाश गुप्ता, हिमांशु यादव, दिनेश दुबे, वलवन्त चौधरी, शरद प्रजापति, अरविन्द गुप्ता, पूर्णेश्वर, शैलेन्द्र शर्मा, लोकेन्द्र सिंह, ओंकार पाण्डेय, रमेश त्रिपाठी, श्रीकृष्ण त्रिपाठी, फूलचन्द, दधिचि कुमार, आनन्द पाण्डेय, राधाकृष्ण, दिनेश दुबे आदि मौजूद रहे।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned