scriptसरकार ने नहीं मानी मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वीडीओ | Village development Officers on strike in Siddharthnagar | Patrika News

सरकार ने नहीं मानी मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वीडीओ

locationसिद्धार्थनगरPublished: Jun 06, 2018 06:35:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

लखनऊ में अनशन पर बैठे पदाधिकारियों के समर्थन में शुरू किया आंदोलन

Village development Officers

ग्राम विकास अधिकारी

सिद्धार्थनगर. एक माह से चल रहे चरणबद्ध आंदोलन के बाद भी मांगे पूरी नहीं करने से नाराज ग्राम विकास अधिकारियों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि जब तक सरकार मांगे नहीं मानती है आने वाले दिनों में अन्य संगठनों के साथ आंदोलन को तेज किया जाएगा।
पदाधिकारियों ने कहा कि मांगों को लेकर लखनऊ में प्रांतीय पदाधिकारियों के अनशन पर बैठने से अधिकारी आंदोलित हो गए हैं। कार्य बहिष्कार कर रहे अधिकारियों ने बुधवार को विकास भवन में धरना प्रदर्शन कर अपनी ताकत दिखाई। ग्राम पंचायत व विकास अधिकारियों के कार्य बहिष्कार से ग्राम पंचायतों में होने वाले विकास कार्य ठप हो गए है। संगठन के लोगों की मांग है कि इस बार सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इसके लिए संगठन पूरी तरह से तैयार है।
कलमबंद हड़ताल कर रहे कर्मचारियों के कारण विकास खंड कार्यालयों में भी काम ठप हो गय है। इससे सरकार के कई अभियानों को झटका लगेगा। ग्राम पंचायत-ग्राम विकास अधिकारी समन्वय समिति के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर रहे समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि एक माह से चल रहे चरणबद्ध हड़ताल के बाद भी सरकार ने मागों को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई जिसके चलते कर्मचारियों में रोष है। अगर यही हाल रहा तो अन्य के साथ मिलकर आंदोलन को और तेज किया जाएगा।
पदाधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायत व विकास अधिकारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रजनी कांत द्विवेदी व कार्यकारी अध्यक्ष गंगेश शुक्ला मांगों को लेकर लखनऊ के इको गार्डन में अनशन पर बैठ गए है। जिससे संगठन ने बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया है। बुधवार को कार्य बहिष्कार कर जिले के सभी ग्राम पंचायत व विकास अधिकारी विकास भवन परिसर में धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया।
धरने को महामंत्री सुजीत कुमार जायसवाल, शैलेन्द्र कुमार गुप्ता, परमात्मा, अब्दुल गफ्फार, संत अखिलेश्वर, आशुतोष मिश्र, अनिल निगम, कुंवर कनौजिाय, रवींद्र सिंह, विनय कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार सिंह, मनीराम, शिव मणि, सुभाष चंद्र, संजय पांडेय, जय प्रकाश, श्याम बिहारी आदि ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।
BY- SURAJ KUMAR

ट्रेंडिंग वीडियो