लोटन बीडीओ को हटाने की मांग को लेकर ग्राम प्रधानों का प्रदर्शन 

लोटन बीडीओ को हटाने की मांग को लेकर ग्राम प्रधानों का प्रदर्शन 
Protest

कार्यों की स्वीकृति नहीं दिए जाने से ठप है विकास कार्य, लाभार्थियों को नहीं मिल पा रहा योजनाओं का लाभ 

सिद्धार्थनगर. लोटन के खण्ड विकास अधिकारी द्वारा कार्यों में रूचि नहीं लिए जाने से विकास कार्य ठप पडे़ है। जिसको लेकर नाराज ग्राम प्रधानों गुरुवार को प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्राम प्रधानों ने बीडीओ को हटाने की मांग करते हुए कहा कि बीडीओ द्वारा कार्यों की स्वीकृति नहीं दिए जाने से लोगों को योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। 



जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन के दौरान ग्राम प्रधानों ने बताया कि बीडीओ जब से लोटन का चार्ज लिए है तब से विकास खण्ड कार्यालय में बैठते ही नहीं है। जिससे लोगो को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कार्यालय पर आने वाले सरकारी डाक को उस्का बाजार में मंगाकर  देखा जाता है। खण्ड विकास कार्यालय पर नहीं आने से ग्राम प्रधानों के साथ ही आम लोगों को भी परेशान होना पड़ता है। योजनाओं का लाभ नहीं मिलने के कारण काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ती है। ग्राम प्रधानों ने बीडीओ के कृत्यों की जांच कराने के साथ ही लोटन ब्लॉक से हटाने की मांग की है।


यह भी पढ़ें: 



ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि तीन दिनों के भीतर बीडीओ को नहीं हटाया गया और कोई कार्रवाई नहीं हुई तो तीन दिन के बाद ब्लॉक कार्यालय पर तालाबन्दी कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के दौरान ग्राम प्रधानों में शम्भू प्रसाद जायसवाल, चम्पा, बीना सिंह, अब्दुल कलाम, सुनीता, इसरावती, दूधनाथ, ध्रुव नारायण, रूखसाना खातून, शिव कुमार, विजय यादव, अंजनी, असुकुनिशा, रामकेश यादव आदि ने बीडीओ के ब्लॉक कार्यालय पर नहीं आने के कारण कई विकास कार्य लम्बित हो रहे है। एक वर्ष से लोटन ब्लॉक में कोई भी विकास कार्य नहीं होने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में बीडीओं को हटाकर उनके कृत्यों की जांच होनी चाहिए।  
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned