पीने के पानी की हो समस्या तो यहां करें शिकायत, दूर होगी समस्या

पीने के पानी की हो समस्या तो यहां करें शिकायत, दूर होगी समस्या

Akhilesh Tripathi | Publish: Feb, 15 2018 08:46:15 PM (IST) Siddharthnagar, Uttar Pradesh, India

ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिव के निर्देश पर जिले कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है, जहां पर कोई भी अपनी समस्या दर्ज करा सकता है।

सिद्धार्थनगर. गर्मी के मौसम में पीने के पानी के लिए इस बार लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। लोगों को शुद्ध पानी मुहैया कराने को लेकर शासन सख्त है। इसके लिए पहले ही तैयारी की जा रही है। शासन से जिला स्तर पर कंट्रोल रूप व नोडल अधिकारी बनाए जाने का फरमान मिलते ही जिम्मेदार सक्रिय हो गए है। इसके साथ पीने के पानी के साधनों को भी दुरूस्त करने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

 

जिला स्तर पर बने कंट्रोल रूम पर शिकायत करें पीने के पानी की समस्या दूर की जाएगी। गर्मी के सीजन में ग्रामीणों को पीने के पानी की समस्या के परेशान नहीं होना पडे़गा। गांव में हैंडपम्प खराब है पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है आदि समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई। जिला स्तर पर नामित नोडल अधिकारी एक फोन पर समस्याओं को दूर कराने का काम करेंगे। ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिव के निर्देश पर जिले कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। जहां पर कोई भी अपनी समस्या दर्ज करा सकता है।

 

शासन का निर्देश मिलते ही जिला विकास अधिकारी ने पीने के पानी को लेकर होने वाली समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जिला विकास कार्यालय में तैनात सहायक लेखाधिकारी केशव लाल श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जो हैंड पम्प खराबी, पानी की सप्लाई नहीं होने सहित पानी के सबंध में सभी प्रकार की समस्याओं का निस्तारण कराएंगे। जिला विकास अधिकारी के स्तर से पानी की समस्या के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जहां पर तीन कर्मचारियों की तैनाती की गई है। जहां पर तैनात कर्मचारी पीने के पानी की समस्या सुन उनके निस्तारण की प्रक्रिया शुरू कराएंगे।

 

जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद ने बताया कि जिला विकास अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। केशव लाल श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिनका मोबाइल नम्बर 9450884085 है। इसके अलावा विनोद कुमार को कंट्रोल रूम प्रभारी बनाया गया है जिनका मोबाइल नम्बर 9936589110 है। कंट्रोल का टेलीफोन नम्बर 05544-220096 है। जहां पर पेयजल संकट सबंधी समस्या दर्ज कराई जा सकती है।

 

BY- SURAJ KUMAR

Ad Block is Banned