कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन है मुस्तैद

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रखें विशेष सावधानी और निगरानी- कलेक्टर

By: Manoj Pandey

Updated: 18 Apr 2020, 10:40 PM IST

सीधी। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समस्त कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए अभी तक जिले में अच्छा कार्य किया गया है, लेकिन अब और अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन को आगामी आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लॉक डाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाना अतिआवश्यक है।
कलेक्टर चौधरी ने निर्देशित किया है कि जिले की सभी सीमाओं पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जाए। प्रदेश के अन्य जिलों तथा प्रदेश के बाहर से आने वाले व्यक्तियों को 14 दिवस के लिए क्वारेंटाईन सेंटर में अनिवार्य रूप से रखा जाए तथा नियमित रूप से उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाए। कलेक्टर चौधरी ने कहा कि सभी अधिकारी पूरी तरह से सजग और सतर्क रहें। कोरोना संक्रमण से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल कार्रवाई करें। आरआरटी टीम के माध्यम से तत्काल जांच कराएं तथा ऐसे व्यक्तियों के उपचार की व्यवस्था करते हुए आइसोलेशन में रखें।
कलेक्टर ने कहा कि 15 अप्रैल से जिले में रबी उपार्जन का कार्य प्रारंभ होगा। उपार्जन कंेद्रों में कड़ी निगरानी रखी जाए तथा वहां सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने केवल एसएमएस प्राप्त किसानों से खऱीदी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्रहियों को पेंशन वितरण में भी सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों के पालन के निर्देश दिए गए हैं।
लोगों को राहत पहुंचाने का करें कार्य-पुलिस अधीक्षक-
पुलिस अधीक्षक आरएस बेलवंशी ने सभी से कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। लॉक डाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह चुनौती का समय है। ऐसे में लोगों को राहत प्रदान करने का भी कार्य करें। पूरी संवेदनशीलता के साथ नागरिकों की हर संभव मदद करने, किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल रिस्पांड करें। पुलिस अधीक्षक बेलवंशी ने सभी को अपनी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एबी सिंह, अपर कलेक्टर डीपी वर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी सहित समस्त कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी एवं उपार्जन से संबंधित विभाग उपस्थित रहे।

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned