scriptसैनिक स्कूलों में दाखिले को इस तिथि तक करें ऑनलाइन आवेदन | admission in Sainik School Apply online by 3 December | Patrika News

सैनिक स्कूलों में दाखिले को इस तिथि तक करें ऑनलाइन आवेदन

locationसीधीPublished: Nov 24, 2020 04:50:42 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-परीक्षा एवं अन्य जानकारी को क्लिक करें www.nta.ac.in और पाएं विस्तृत जानकारी

सैनिक स्कूल के छात्र (फाइल फोटो)

सैनिक स्कूल के छात्र (फाइल फोटो)

सीधी. देश के नामी गिरामी सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिला शिक्षा अधिकारी के अनुसार कोई भी छात्र अथवा अभिभावक एजेंसी की अधिकृत वेबसाइट पर जा कर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकता है और ऑनलाइन आवेदन भी कर सकता है।
जिला शिक्षा अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रीय परीक्षा एजेन्सी द्वारा ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा www.nta.ac.in -2021 का आयोजन देश के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 एवं 9वीं में प्रवेश के लिए किया जा रहा है। सैनिक स्कूल अंग्रेजी माध्यम आवासीय तथा सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध है। कक्षा 6वीं में बालिकाओं को भी प्रवेश की पात्रता है।
परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 03 दिसंबर 2020 है। परीक्षा एवं अन्य जानकारी के लिए www.nta.ac.in पर क्लिक किया जा सकता है। इस वेबसाइट पर जा कर सैनिक स्कूलों के बारे में भी पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है।
देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 व 9 में दाखिले के लिए 10 जनवरी को होगी परीक्षा। सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सौंपी गई है। सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा तीन प्रक्रिया के आधार पर होगी।
ऑनलाईन आवेदन के लिए वेबसाइट का पता aissee.nta.nic.in है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो