scriptवो दिन दूर नहीं जब MP के इस जिले के लोगों को भी मिल जाएगी हवाई उड़ान की सुविधा | Air travel will start soon from Sidhi | Patrika News

वो दिन दूर नहीं जब MP के इस जिले के लोगों को भी मिल जाएगी हवाई उड़ान की सुविधा

locationसीधीPublished: Oct 25, 2021 12:57:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-विधायक केदारनाथ शुक्ल ने पूजन-अर्चन के साथ दिए ये संकेत

हवाई पट्टी के भूमि पूजन करते विधायक केदारनाथ शुक्ल

हवाई पट्टी के भूमि पूजन करते विधायक केदारनाथ शुक्ल

सीधी. वो दिन दूर नहीं जब MP के इस जिले के लोगों को भी मिल जाएगी हवाई उड़ान की सुविधा। इसकी शुरूआत पूजन-अर्चन से हो गई है। वो भी करवा चौथ के खास दिन पर।
विधायक केदारनाथ शुक्ला ने करवाचौथ के दिन यानी रविवार की शाम जिले से हवाई यात्रा की शुरूआत की पहल हवाई पट्टी उन्नयन कार्य के भूमि पूजन से की। इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि वर्ष 1962-63 में हवाई पट्टी बन गई थी। लेकिन जिले के नागरिकों, उद्यमियों को उस वक्त गहरा झटका लगा जब 2010 में यहां से हवाई यात्रा शुरू करने की योजना पर ग्रहण लग गया। यहां तक कि ये भी सुनने को मिला कि इस शहर से ये सुविधा छीन ली जाएगी। लेकिन मैने हिम्मत नहीं हारी और लगातार प्रयास करता रहा। इस कड़ी में 2015 से लगातार केंद्र सरकार को पत्र लिखता रहा। सरकार को जिले की वस्तुस्थिति से अवगत कराता रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीधी दौरे पर इस हवाई पट्टी पर ही हकीकत बताने की कोशिश की। अब जा कर वो सपना साकार होने जा रहा है। बहुत जल्द यहां के वाशिंदों को हवाई यात्रा की सुविधा मिल जाएगी। इसके लिए हाल ही में हैदराबाद की एक टीम ने सीधी आकर सर्वे का काम पूरा कर लिया है। साथ ही अन्य कई कंपनियां हवाई यात्रा के लिए सीधी आ रही है। हवाई यात्रा शुरू हो जाने से लोगों खास तौर पर उद्यमियों को काफी लाभ होगा।
विधायक शुक्ला ने कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर वो हमेशा सपना देखते रहते हैं। कहा कि मेरा ये मानना है कि जब सपना देखेंगे तो ही तो उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे। सीधी में स्तरीय हवाई अड्डा बने यह भी एक सपना था जो अब साकार होने जा रहा है। यही नहीं बल्कि अब हर गांव में स्तरीय सड़कें होंगी, ताकि लोगों को आवागमन में किसी तरह की दिक्कत न हो।
इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता समाजसेवी धर्मेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि विधायक केदारनाथ शुक्ला विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। 1998 में जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी उस दौरान गोपद बनास विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर से सीधी शहर को जोड़ने के लिए सड़क निर्माण का काम कराया गया था। लोग व्यक्तिगत विकास को लेकर भले ही नाराज हो जाएं लेकिन सामूहिक विकास के लिए विधायक हमेशा काम करते रहे हैं। जिले से हवाई यात्रा शुरू हो जाने से लोगों को सुविधाएं मिलेंगी तो वही रोजगार के अवसर मिलेंगे।
इस मौके पर पूर्व जनभागीदारी अध्यक्ष गुरुदत्त शरण शुक्ला,नगर मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र शुक्ला, संजय सिंह, संविदाकार गणेश सिंह, श्रीकांत मुन्ना पांडेय, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख यंत्री डीके सिंह, अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी रमाकांत मिश्रा, रामनरेश मिश्रा, उमाशंकर यादव, जगत सिंह, रामस्वरूप मिश्रा, आदित्य सिंह, सुमित पांडेय, बाबा गौतम, रण बहादुर सिंह, भूपेंद्र सिंह, शिवेंद्र सिंह, मुन्ना तिवारी खाम, केके तिवारी माटा, अंबुज सिंह चौहान,मंगलेश जयसवाल सेमरिया, संदीप सिंह गहरवार, अजीत पांडेय आदि मौजूद रहे। डॉ. राजकरण शुक्ला ने संचालन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो