scriptशराबियों के उत्पात से छात्र-छात्राएं परेशान | Alcoholics troubled students from violence | Patrika News

शराबियों के उत्पात से छात्र-छात्राएं परेशान

locationसीधीPublished: Feb 10, 2016 11:46:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

स्कूल के 200 मीटर के अंदर चल रही दुकान,कई बार परिसर में आकर मचाते हैं उत्पात


सीधी।
मड़वास में संचालित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के 50 मीटर दायरे में स्थित देसी शराब की दुकान छात्रों के लिए आफत बन गई है। दुकान में शराब पीने के बाद शराबी स्कूल के नजदीक उत्पात मचाते हैं, जिससे स्कूल के विद्यार्थियों से लेकर शिक्षक भी परेशान हैं।

प्रशासन से शिकायत के बाद भी स्कूल के नजदीक संचालित शराब दुकान को स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है। जबकि शासन के नियमानुसार विद्यालय व धार्मिक स्थलों से 200 मीटर के अंदर शराब की दुकान नहीं चलाई जा सकती।

मालूम हो कि मड़वास में संचालित देशी शराब की दुकान से शासकीय हायर सेकेंडरी विद्यालय की दूरी 50 मीटर और करीब 200 मीटर की दूरी पर गुरुकुल पब्लिक स्कूल संचालित है। शराब की दुकान में शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है, जहां से गुजरने वाले छात्रों को उनके उत्पात का सामना करना पड़ता है, जिस ओर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि नियमानुसार विद्यालयों एवं धार्मिक स्थलों से 200 मीटर की दूरी पर शराब की दुकान संचालन की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए, लेकिन नियमों को ताक पर शराब कारोबारी मनमानी स्थानों पर शराब की दुकान संचालित कर रहे हैं, आबकारी विभाग तमाशबीन बना हुआ है।


छात्रों ने सुनाया दुखड़ा

पत्रिका प्रतिनिधि के समक्ष विद्यालय के छात्र छात्राओं ने दुखड़ा सुनाया। 12वीं के छात्र विपुल तिवारी, साक्षी शर्मा, अपर्णा चतुर्वेदी, शैलजा नवैत, आनंद गुप्ता, अनुराग सिंह सहित कई छात्रों ने बताया कि विद्यालय का अवकाश होने के बाद जब घर जाते हैं तो दुकान के सामने ही बैठकर शराबी फब्तियां कसते हैं। गाली-गालौच भी करते हैं। कई मर्तबा तो विद्यालय में आकर उत्पात मचाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो