एप से होगी महिलाओं के टीकाकरण की मॉनीटरिंग

एप से होगी महिलाओं के टीकाकरण की मॉनीटरिंग

Suresh Kumar Mishra | Publish: Feb, 02 2016 11:52:00 PM (IST) Sidhi, Madhya Pradesh, India

यूएनडीपी के सहयोग से तैयार किया गया मोबाइल एप, जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण


सीधी
नवजात और गर्भवती महिलाओं को लगाई जाने वाली वैक्सीन के वास्तविक तापमान और स्टाक की जानकारी को अपडेट करने के मकसद से भारत सरकार ने यूएनडीपी के तकनीकी सहयोग से संचालित एक नया मोबाइल डाटा एप तैयार किया है। उक्त इवीआईएन (इलेट्रॉनिक वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क) का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया।
इस प्रशिक्षण का मुख्य मकसद मोबाइल ऐप द्वारा टीकाकरण में प्रयुक्त होने वाली वैक्सीन एवं उसके निर्धारित तापमान का संधारण और मॉनीटरिंग सीधे जिला स्तरीय, राज्य स्तर तथा राष्ट्रीय स्तर से किया जाना है। प्रशिक्षण में यूएनडीपी के संभागीय प्रोजेक्ट ऑफीसर अतुल करकरे और राज्य स्तर से मास्टर ट्रेनर हसन, अंबुज गुप्ता, वैभव शर्मा, शिवम त्रिपाठी एवं जिला वैक्सीन मैनेजर राजनीश पटेल की उपस्थिति में सेमरिया से पंकज पांडेय कोल्ड चैन व अन्य फोकल प्वाइंटो में पदस्थ कोल्ड चैन होल्डरों एवं लिंक पर्शन को
प्रशिक्षण दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned