scriptMP election 2018: जिले में अधिक से अधिक मतदान के लिए चला जागरूकता अभियान | Awareness campaign for greater voting in district | Patrika News

MP election 2018: जिले में अधिक से अधिक मतदान के लिए चला जागरूकता अभियान

locationसीधीPublished: Nov 09, 2018 10:56:40 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के लिए मेडिकल बोर्ड का प्रमाण जरूरी

Awareness campaign for greater voting in district

Awareness campaign for greater voting in district

सीधी. आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2018 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने हेतु नगर पालिका परिषद सीधी में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है जिसके क्रम में नगर पालिका में गठित नगर स्तरीय, वार्ड स्तरीय एवं महिला समितियों द्वारा घर-घर जाकर लोगो से मिलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित एवं जागरूक किया जा रहा है।
विस चुनाव-2018 की तैयारी
महिला समिति द्वारा जिन क्षेत्रों में महिलाओं के मतदान का प्रंितशत कम रहा है उन मतदान क्षेत्र की महिलाओं को विशेष जनसंपर्क अभियान के तहत 28 नवंबर को होने वाले मतदान में अपने मत का प्रयोग करने हेतु प्रोत्साहित एवं प्रेरित किया जा रहा है।
कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार ने सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय सीधी को निर्देश दिए कि जिला मेडिकल बोर्ड की बैठक प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक आयोजित की जाए जिससे अस्वस्थता, बीमारी एवं अपंगता के आधार पर निर्वाचन कार्य से मुक्ति प्रदान करने हेतु स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग का किया निरीक्षण
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मेडिकल बोर्ड स्पष्ट टीप अंकित करेगा कि आवेदक का अवकाश या चुनाव ड्यूटी से मुक्त किया जाना क्या मेडिकल आधार पर उचित है तथा कितने दिवस का अधिकार दिया जाना उचित है। साथ ही यह भी उल्लेख करें कि क्या बीमारी इतनी गंभीर प्रकृति की है कि ये निर्वाचन कार्य तथा शाासकीय कार्य करने में सक्षम नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो