scriptस्वच्छता में सीधी को नंबर-1 बनाने शुरू हुए जागरूकता कार्यक्रम | Awareness programs started to make Sidhi number-1 in cleanliness | Patrika News

स्वच्छता में सीधी को नंबर-1 बनाने शुरू हुए जागरूकता कार्यक्रम

locationसीधीPublished: Oct 13, 2019 09:33:41 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

लोगों को सिंगल यूज पॉलीथीन उपयोग न करने की दी गई समझाइस

Awareness programs started to make Sidhi number-1 in cleanliness

Awareness programs started to make Sidhi number-1 in cleanliness

सीधी। स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में सीधी शहर को स्वच्छता की रैकिंग में नंबर-1 बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। स्वच्छता ही सेवा है इस भाव के साथ शहर के वार्ड क्रमांक-9 पॉलीथिन का उपयोग न करें इसके लिए शनिवार को जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले नुकशान एवं पर्यावरण को होने वाली क्षति से अवगत कराते हुए सामान लेने के लिए कपड़े के थैले उपयोग करने की सलाह दी गई। वार्ड में शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए जनसंपर्क किया गया तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ भी दिलायी गई। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका का सहयोग करने की अपील की गई।
कार्यक्रम की अगली कड़ी में दोपहर 11 बजे से शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर सुभाष नगर में शहर को स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर वन पायदान पर लाने के लिए तथा पॉलीथिन का उपयोग नही करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल प्राचार्य के विचारो के साथ-साथ स्वच्छ सुंदर परिसर हो अपना इस भाव में शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही शहर के सब्जी मंडी एवं पुराना गल्ला मंडी में पॉलीथिन ना उपयोग करने एवं डस्टबिन रखने के लिए जनसंपर्क किया गया। कार्यक्रम में पर्यावरण वाहिनी संस्था टीम के पर्यवेक्षक रावेंद्र यादव, जितेंद्र सिंह, रवि मिश्रा, विनय अग्निहोत्री, संदीप द्विवेदी, दिवाकर कुशवाहा आदि शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो