scriptbears seen walking at petrol pump employees scares video viral | पेट्रोल पंप पर काम कर रहे थे कर्मचारी, सामने से आ गया भालुओं का झुंड, तस्वीरें वायरल | Patrika News

पेट्रोल पंप पर काम कर रहे थे कर्मचारी, सामने से आ गया भालुओं का झुंड, तस्वीरें वायरल

सीधी के कुसमी इलाके में स्थित एक पेट्रोल पंप पर भालुओं के झुंड आ गया। यहां काम करने वाले कर्मचारियों ने पंप पर बने कैबिन में छुपकर अपनी जान बचाई। तस्वीरें CCTV में कैद हो गईं।

सीधी

Published: November 08, 2021 06:55:24 pm

सीधी. लगातार घट रहे जंगलों के चलते अब जंगली जानवरों का प्रवेश रिहायशी इलाकों में बढ़ गया है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सामने आया जहां भालुओं का झुंड रेहवासी इलाके में सेर करता नजर आया है। भालुओं का झुंड चहल कदमी करते हुए एक पेट्रोल पंप पर पहुंच गया। फिर क्या था, जानलेवा जानवरों के झुंड को अपने इतने नजदीक देखकर पेट्रोल पंप पर तैनात कर्मचारी हक्का-बक्का रह गए। किसी तरह उन्होंने भाग कर टैंक के कैबिन में घुसकर अपनी जान बचा ली। लेकिन, पेट्रोल टैंक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भालुओं की चहलकदमी की तस्वीरें कैद हो गईं, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर भी खासा चर्चा का विषय बन गईं।

News
पेट्रोल पंप पर काम कर रहे थे कर्मचारी, सामने से आ गया भालुओं का झुंड, तस्वीरें वायरल


दरअसल, जिले के कुसमी इलाके से सटे जंगल ये 3 भालुओं का दल घूमते-घूमते शहर के ओम कार्तिकेय पेट्रोल टैंक पर आ गया। टैंक पर तैनात कर्मचारियों के अनुसार, घटना तड़के 4 बजे की हैं। कर्मचारियों की नजर जैसे ही सामने से चले आ रहे भालुओं के दल पर बड़ी, पहले तो सभी हक्का-बक्का रह गए। तुरंत ही सभी पेट्रोल पंप के अंदर ही बने कमरे का दरवाजा बंद कर चुपचाप बैठ गए। काफी देर तक भालू आराम से पंप पर घूमते रहे। कुछ देर बाद तीनों भालू यहां से फिर जंगल की तरफ निकल गए। भालुओं की सक्रीयता पूरी तरह खत्म होने पर कर्मचारियों की जान में जान आई और वो कैबिन से बाहर निकल सके।

पढ़ें ये खास खबर- वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन भारत में बनकर तैयार, यात्रियों को पहली बार मिलेंगी ये खास सुविधाएं


लोगों में दहशत का माहौल

बताया जा रहा है कि, ये कोई पहला मामला नहीं है जब जंगली जानवरों की सक्रीयता शहरी इलाके में हुई हो। इलाके के लोगों का कहना है कि, इससे पहले भी आसपास जंगली जानवर देखे गए हैं। फिलहाल, भालुओं की सक्रीयता लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई हैं। लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों का कहना है कि, जंगल के नजदीक तो कई बार जानवर देखे गए हैं, लेकिन जिस पेट्रोल टैंक पर इस बार भालू आए हैं, ये जंगल से काफी दूर है। अगर जंगली जानवर शहरी इलाके में इतनी अंदर तक आ गए हैं, तो इनसे खतरा ज्यादा है।

पढ़ें ये खास खबर- यहां बन रहा है MP का पहला मेगा टेक्सटाइल पार्क, 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार


कई बार ग्रामीणों पर हमला कर चुके हैं भालू

बता दें कि, कुसमी इलाका संजय टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है। ऐसे में यहां जंगली जानवर, खासकर भालू सड़कों पर आमतौर पर टहलते नजर आ जाते हैं। आए दिन कुसमी के ग्रामीण क्षेत्रों में भालू ग्रामीणों के सामने आ चुके हैं। कई बार तो हमले की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.