एटीएम तोड़ा, नकदी नहीं मिली तो सीसीटीवी कैमरा निकाल ले गए बदमाश, दो गिरफ्तार

एटीएम तोड़ा, नकदी नहीं मिली तो सीसीटीवी कैमरा निकाल ले गए बदमाश, दो गिरफ्तार
Blowing cash from ATMs in sidhi, two arrested

Sonelal Kushwaha | Publish: Mar, 05 2019 05:10:02 AM (IST) Sidhi, Sidhi, Madhya Pradesh, India

मप्र के सीधी जिले में एक ही रात दो वारदातें, सुरक्षा व्यवस्था पर नहीं ध्यान

सीधी. शहर में बदमाश बेखौफ होकर वारदातें कर रहे हैं। अब तक भोले-भाले लोगों से धोखाधड़ी की खबरें आती थीं, लेकिन एटीएम बूथ भी निशाने पर हैं। रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात लालता चौक व ऊंची हवेली अमहा के समीप स्थित एटीएम बूथ तोड़कर नकदी उड़ाने का प्रयास किया। हालांकि, वे सफल नहीं हुए तो करीब डेढ़ लाख की सामग्री ही पार कर दी। सुबह जानकारी होने पर एफएसएस कंपनी के कर्मचारी संजय सिंह निवासी हिनौता मौके पर पहुंचा और पुलिस को जानकारी दी।

आधी रात की वारदात
आसपास के लोगों ने बताया कि रात 2.30 बजे के करीब पटेहरा निवासी अरविंद चौहान पिता भैयालाल व अभय सिंह पिता अनिल सिंह निवासी पुरानी सीधी ने वारदात को अंजाम दिया है। संजय ङ्क्षसह ने सिटी कोतवाली में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

दो आरोपी गिरफ्तार
बताया कि पटेहरा निवासी अरविंद सिंह व साथी अभय फूलमती मंदिर के सामने स्थित यूनियन बैंक के एटीएम का सेफ बाक्स खोलने का प्रयास किया। सफल नहीं हुए तो एसएमजी लाक, ब्रेफ ओपन एक्टिविटी, कास्मैटिक डोर, सटर, एसेबल, सेफ लाक कवर चोरी कर ले गए। इसकी कीमत करीब डेढ़ लाख है। आरोपियों ने इसके बाद लालता चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ से सीसीटीवी कैमरा चोरी कर लिया। सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 457, 380 आइपीसी के तहत आपराधिक मामला पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

भगवान भरोसे एटीएम बूथों की सुरक्षा
जिले भर में संचालित एटीएम बूथों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। एसबीआई के अलावा अन्य बैकों के एटीएम बूथों में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं हैं। लिहाजा इनमें धोखाधड़ी के मामले भी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। गार्ड के बिना संचालित एटीएम बूथ काफी समय से बदमाशों के निशाने पर हैं। यह अवश्य है कि दरम्यानी रात बदमाशों का एटीएम से नकदी उड़ाने का प्रयास पूरी तरह विफल हो गया। यदि बाहरी बदमाश भी इसमें शामिल होते तो एटीएम से नकदी भी उड़ा ली जाती। इस मामले में बैंक प्रबंधन महज मीटिंगों में सुरक्षा के लिए किए जा रहे लंबे दावों तक ही अपनी सक्रियता प्रदर्शित कर रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned