script

निर्माणाधीन कुएं में डूबने से भाई-बहन की मौत

locationसीधीPublished: Jun 23, 2020 03:44:38 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पुलिस चौकी पथरौला अंतर्गत सहिजनहां गांव की घटना -दो बच्चों की मौत से गांव में मातम

निर्माणाधीन कुआं जिसमें डूबने से हुई भाई-बहन की मौत

निर्माणाधीन कुआं जिसमें डूबने से हुई भाई-बहन की मौत

सीधी. जिले के मझौली थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी पथरौला अंतर्गत ग्राम सहिजनहां में निर्माणाधीन कुएं में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। हृदय विदारक घटना के बाद गांव में मातम छा गया। दोनों बच्चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शव का पंचानामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बच्चों के डूबने की खबर पर निर्माणाधीन कुएं के पास जुटे ग्रामीण व पुलिस
IMAGE CREDIT: पत्रिका
घटना के संबंध में बताया जाता है कि सहिजनहां गांव निवासी श्रीसंत केवट (9 वर्ष) और उसकी बहन अनामिका केवट (6 वर्ष) पिता शिवबहोर केवट (35 वर्ष) घर से तकरीबन एक किलोमीटर दूर दादी के घर गेहूं का भूसा लेकर जा रहे थे। साथ में इनका एक 11 वर्षीय चचेरा भाई भी था। रास्ते में ही एक कुंए का निर्माण चल रहा है जिसके लिए करीब 15 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया है। अनुमान है कि बच्चों के पैर में कीचड़ लग गया होगा जिसे धोने के लिए वो उस गड्ढे के समीप गए और नहाने लगे, तभी उनका पैर फिसल गया और वो गहरे पानी में समा गए। दरअसल उस गड्ढे के समीप ही दोनों बच्चों के चप्पल मिले हैं।
बताया गया कि साथ में एक 11 वर्षीय कृष्णा केवट जो उन दोनों बच्चों का चचेरा भाई भी था, डूबते हुए भाई-बहन को बचाने के लिहाज से चाचा राजबहोर केवट के साथ पानी में उतरा लेकिन पानी अधिक होने के कारण वह भी डूबने लगा तभी उसके हाथ में कांटेदार बैर का पतला सा छोटा पेड़ लग गया जिसे पकड़कर वह बच गया जबकि चाचार राजबहोर तैरता रहा। बताया गया कि उसी समय गांव के लोग मिट्टी का तेल लेने कोटे की दुकान जा रहे थे। ग्रामीणों को देखकर कृष्णा केवट ने आवाज लगाई, तब ग्रामीणों ने उसे पानी से बाहर निकाला। ग्रामीणों को उसी बालक ने बताया कि दोनों चचेरे भाई-बहन पानी में डूबे गए हैं। इसकी सूचना परिजनों को दी गई। तब परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस चौकी पथरौला में दी गई।
सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी पथरौला योगेश मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों बच्चों के शव को पानी से बाहर निकलवाया। साथ ही मौका मुआयना करते हुए पंचनामा तैयार किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मझौली मर्चरी भेज दिया। सहिजनहा गांव में हुई इस हृदय विदारक घटना से गांव में मातम पसर गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो