बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े थे बच्चे, बिजली गिरने से चार की मौत, सभी भाई-बहन थे

सीधी जिले में बड़ा हादसा एक ही परिवार के चार बच्चों पर बिजली गिरी...।

By: Manish Gite

Published: 21 Sep 2020, 04:57 PM IST

सीधी। चार बच्चे बारिश आने के कारण पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी अचानक बिजली गिर गई। इस घटना में तीन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है, जबकि चौथे बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इन बच्चों में तीन सगे भाई-बहन (brother sister) थे। जबकि चौथा बच्चा चचेरा भाई था। सभी सीधी जिले (sidhi district) के खड्डी खुर्द गांव में रहते थे। जिसने भी कुदरत के कहर के बारे में सुना उसकी आंखें छलक पड़ीं।

घटना सीधी जिले के खड्डी खुर्द गांव में हुई। चार बच्चों पर उस समय बिजली (lightning strike) गिर गई जब वे बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े थे। चार बच्चों में से तीन बच्चे सगे-भाई बहन थे, जबकि चौथा बच्चा चचेरा भाई था। घटना रविवार शाम की बताई जाती है। चारों भाई-बहन घर से बाहर घूमने निकले थे, तभी तेज हवा के साथ तेज बारिश आ गई। बरसात होने लगी। भींगने से बचने के लिए चारों उस पेड़ के नीचे खड़े हो गए, जहां मौत बिजली बनकर गिरने वाली थी। थोड़ी देर में ही आकाशीय बिजली उसी पेड़ पर गिर पड़ी। तीन की घटनास्थल पर और चौथे बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई।

 

 

sidhi1.jpg

खड्डी चौकी पुलिस के मुताबिक सभी लोग बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे। उसी समय आकाशीय बिजली गिर पड़ी। बृजेश साकेत पिता लखन साकेत को घायल होने पर सीधी के अस्पताल रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत के बाद गांव में गम का माहौल है। परिवार अचानक इस घटना से सदमे में हैं। शिवनाथ साकेत की दो बेटियां और एक बेटा और उसके भाई लखन साकेत का एक बेटे की मौत हुई है। इनके नाम है। मंतोष (15), नेहा साकेत (17), दुर्गा साके (10), बृजेश साकेत (21)।

 

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned