scriptचुरहट-बघवार मार्ग के पटेहरा में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, जानिए क्यों | Churahat-Baghwar Marg at Patehara, the villagers did the trick, know w | Patrika News
सीधी

चुरहट-बघवार मार्ग के पटेहरा में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, जानिए क्यों

रामपुर नैकिन पुलिस के विरोध में किया गया चक्काजाम, घंटो प्रभावित रहा आवागवन, साकेत परिवार के एक युवक की मौत पर हत्या का लगा रहे आरोप, पुलिस पर मामले में हीलाहवाली का आरोप लगाकर सड़क पर उतरे साकेत परिवार के लोग, अधिकारियों के आश्वासन के बाद खत्म हुआ आंदोलन

सीधीJul 04, 2019 / 09:13 pm

Manoj Kumar Pandey

sidhi news

sidhi news

सीधी। जिले के रामपुर थाना अंतर्गत पटेहरा के पास चुरहट-बघवार स्टेट हाइवे में ग्रामीणों ने गुरूवार की सुबह करीब 9 बजे से चक्काजाम कर दिया। यह चक्काजाम आंदोलन रामपुर नैकिन थाना पुलिस पर हत्या के मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए पूर्व सूचना के अनुसार किया गया था। दरअसल गोपालपुर निवासी मुनेश पिता लालमन साकेत 22 वर्ष की कुछ दिन पहले संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी, इस मामले में पुलिस द्वारा हीलाहवाली की जा रही थी, मृतक के परिजनों द्वारा युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की गहराई से जांच करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कई बार रामपुर नैकिन थाना सहित एसडीओपी चुरहट व पुलिस अधीक्षक सीधी को आवेदन पत्र सौंपा गया था, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों परिजनों द्वारा ग्रामीणों के साथ मिलकर चक्काजाम करने का निर्णय लिया गया था।
हलांकि युवक की मौत के बाद पुलिस द्वारा उसका पीएम भी कराया गया था, डॉक्टरों ने पीएम रिपोर्ट में मौत के का कारण हार्ट अटैक दर्शाया था, इसके बावजूद भी ग्रामीण एवं मृतक के परिजन युवक की हत्या का आरोप लगा रहे थे, और यह कह रहे थे कि पुलिस जानबूझकर मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। ग्रामीणों के पटेहरा गांव में चक्काजाम के कारण गुरूवार की सुबह 9 बजे से करीब 12 बजे तके चुरहट-रामपुर नैकिन मार्ग के अवरूद्ध रहने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, चक्काजाम स्थल पर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चुरहट एसडीएम राजेश मेहता के जल्द से जल्द आरोपियों पर कार्रवाई सुनिश्चित कराने का आश्वासन के बाद चक्काजाम खत्म किया गया। चक्काजाम करीब 3 घंटे तक चलता रहा।
क्या है पूरा मामला-
दरअसल घर से बाइक सवारों के साथ निकले युवक की कुछ घंटे के अंदर ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के मामले में परिजनों का आरंभ से ही आरोप रहा है कि सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या की गई है। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण हृदयाघात बताया गया। जबकि परिजनों का कहना है कि मृतक के शरीर में जगह-जगह मारपीट के निशान स्पष्ट मौजूद थे, जिसको सैकड़ों लोगों ने देखने के बाद स्पष्ट रूप से कहा था कि हत्या की गई है। इस मामले में परिजनों द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष कई बार आवेदन देकर हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई थी। लेकिन दो बार बड़े अधिकारियों को आवेदन देने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ चक्काजाम कर दिया। मृतक के भाई मिथिलेस पिता लालमणि साकेत निवासी गोपालपुर का कहना था कि उसके द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवेदन देकर काफी समय से निष्पक्ष कार्रवाई करने के साथ ही हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। मिथिलेश साकेत ने बताया कि उसका छोटा भाई मुनेश साकेत बैंडबाजा बजाया करता था। इसी सिलसिले में राममिलन साकेत एवं कुनकईली साकेत 2 जून 2019 की सुबह उसके घर आए और छोटे भाई मुनीस को मोटर सायकल में बैठाकर चले गए। करीब 12 बजे उसे फोन पर सूचना दी गई कि मुनेश साकेत मृत हालत में बाल्मीक साकेत के घर में पड़ा है। सूचना मिलने पर उसका पूरा परिवार एवं पड़ोसी बाल्मीक साकेत के घर गए तो देखा कि तखत पर मुनेश मृत हालत में पड़ा था, उसके बदन में मात्र अंत:वस्त्र थे, अन्य कोई कपड़े नही थे। सभी ने बारीकी के साथ देखा तो मृतक के आंख के बगल में, नाक, दाढ़ी, पसली एवं गुप्तांग में चोंट एवं सूजन था। घटना की सूचना पर रामपुर नैकिन थाना से 100 डायल में पुलिसकर्मी आए और पंचनामा और पोस्टमार्टम कार्रवाई कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था।

Home / Sidhi / चुरहट-बघवार मार्ग के पटेहरा में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो