सीएम हेल्प लाइन में शिकायत के बाद भी नहीं की गई कचरे से पटी नालियों की सफाई

सीएम हेल्प लाइन में शिकायत के बाद भी नहीं की गई कचरे से पटी नालियों की सफाई
Cleaning of garbage drains not done even after complaint in CM helplin

Manoj Kumar Pandey | Updated: 06 Oct 2019, 01:23:58 PM (IST) Sidhi, Sidhi, Madhya Pradesh, India

नगर पालिका में शिकायत के बाद परेशान मुहल्लेवासियों द्वारा सीएम हेल्प में की गई थी शिकायत, सफाई कराने के बजाय शिकायत कटवाने नपाकर्मी बना रहे दबाव, बारिश के कारण कचरे से पटी नालियां उफान पर, घरों में पानी भरने से परेशान थे मुहल्लेवासी, शहर के मुन्नीबाई कॉलोनी का मामला

सीधी। नगर पालिका परिषद सीधी अंतर्गत कई मुहल्ले ऐसे हैं जहां सफाई व्यवस्था को लेकर नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी पूरी तरह से बेपरवाह बने हुए हैं। नालियों की सफाई न होने व नालियों के पूरी तरह कचरे से पटे होने के कारण लोग काफी परेशान हैं। समस्या यह है कि लोगों द्वारा नगर पालिका में शिकायत के बाद भी जब सफाई नहीं की जाती तो सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की जाती है, सीएम हेल्प लाइन में शिकायत के बाद नपा के सफाई प्रबंधन से संबंधित जिम्मेदार सफाई के बजाए शिकायत कटवाने का दबाव बनाते हैं।
कुछ ऐसा ही मामला शहर के वार्ड क्रमांक-13 हरिजन थाने के पास मुन्नीबाई कॉलोनी का सामने आया है। जहां रहवासियों द्वारा कचरे से पटी मुहल्ले की नाली सफाई के लिए कई बार नगर पालिका में शिकायत की गई, लेकिन सफाई कर्मियों द्वारा जब नाली की सफाई नहीं की गई तो मामले की शिकायत सीएम हेल्प लाइन में कर दी गई। सीएम हेल्प लाइन में की गई शिकायत का जब करीब एक सप्ताह पूरा होने लगा और इसके बाद भी नालियों की सफाई तो नहीं करवाई गई बल्कि सफाई कार्य में संलग्र कर्मचारियों द्वारा शिकायतकर्ता पर शिकायत कटवाने का दबाव बनाया जाने लगा। उनका कहना है कि आप शिकायत कटवा दीजिए नालियों की सफाई करवा दी जाएगी। लेकिन शिकायतकर्ता भी अपनी जिद में अड़े हैं कि पहले सफाई करवाइये इसके बाद हम शिकायत कटवाएंगे।
बारिश का पानी घुस रहा घरों में-
मुन्नीबाई कॉलोनी में नालियों की लंबे समय से सफाई न होने के कारण नालियां पूरी तरह से कचरे से पट चुकी हैं। मुहल्लेवासियों ने बताया कि नालियों की सफाई न होने से बारिश होने पर नालियां उफान पर आ जाती हैं और नालियों का पानी घरों में घुसने लगाता है। वहीं स्कूली बच्चों सहित अन्य लोगों को भी कचरे के बीच से आवाजाही में परेशानी होती है, इसके बाद नपा के जिम्मेदार अधिकारी नालियों की सफाई नहीं करवा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned