scriptसामाजिक क्रांति लाएगी लाड़ली बहना योजना, बेटा-बेटी का भेदभाव होगा खत्म | CM Shivraj singh visit at sidhi | Patrika News

सामाजिक क्रांति लाएगी लाड़ली बहना योजना, बेटा-बेटी का भेदभाव होगा खत्म

locationसीधीPublished: Apr 15, 2023 09:11:20 pm

सीएम ने सीधी को दी सौगात- मड़वास को तहसील, कॉलेज और थाना मिला
– सिंगरौली जिले के निवास को उपतहसील बनाने का ऐलान

shivraj_singh.png

सीधी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना सामाजिक क्रांति लाएगी। परिवार में महिलाओं का सम्मान बढ़ेगा। समाज में बेटा-बेटी का भेदभाव खत्म होगा। कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए बोले, कांग्रेस हमेशा जनता के साथ धोखाधड़ी करती आई है।

चंद महीनों के लिए सत्ता में आई तो भाजपा की कई जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन जनता का ऐसा अभिशाप लगा कि सरकार ही गिर गई।

सीएम शिवराज शनिवार को धौहनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गोतरा में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार पट्टों का वितरण करने पहुंचे थे। उन्होंने यहां 142 हितग्राहियों को पट्टा दिया। साथ ही मड़वास को तहसील बनाने के साथ ही कॉलेज की सौगात दी।
पुलिस चैकी का उन्नयन कर थाना बनाने की घोषणा की। मझौली सीएचसी को 50 विस्तर करने व सिंगरौली जिले के निवास को उपतहसील बनाने का ऐलान किया।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1647188068775116800?ref_src=twsrc%5Etfw

 

ये भी बोले सीएम….
मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश के हर आवासहीन गरीब व्यक्ति को आवास का पट्टा देकर मालिक बनाएंगे।
राज्य सरकार ने अभियान चलाकर हजारों एकड़ जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराई है, जो गरीब परिवारों को आवास के लिए बांटी जाएगी।
गरीबों को गांवों में उपलब्ध शासकीय जमीन के पट्टे दिए जाएंगे। आवश्यकता पड़ी तो जमीन खरीद कर भी पट्टों का वितरण करेंगे।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1647242833366220801?ref_src=twsrc%5Etfw
चखा व्यंजन, किया नृत्य
सीएम शिवराज ने हितग्राहियों के साथ बैठकर सहभोज किया। स्थानीय व्यंजन कोदो और मेझरी की खीर, रिकमच व कटहल की सब्जी, मऊहरी पूड़ी, महुआ के लड्डू, महुआ तिली मिक्स लाटा व मूनगा के पत्ते की पूड़ी, पराठे और मक्के की रोटी का स्वाद लिया। इससे पहले आदिवासी कलाकारों के साथ पारंपरिक शैला नृत्य किया।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो