लॉक डाउन के दौरान जिले मे बढे सर्दी, खांसी के मरीज

लॉक डाउन के दौरान जिले मे बढे सर्दी, खांसी के मरीज..१४ दिन में जिला चिकित्सालय में पहुंचे सर्दी खांसी के तीन हजार से ज्यादा मरीज...रोजाना जांच के लिए चिकित्सालय पहुंच रहे एक सैकड़ा से ज्यादा मरीज

By: op pathak

Published: 07 Apr 2020, 10:37 PM IST

सीधी। २२ मार्च से लॉक डाउन घोषित होने के बाद सीधी जिला चिकित्सालय में सर्दी, खांसी के मरीजों में बेतहासा बृद्धि हुई है, सामान्यत: खांसी शुरू होते ही कोरोना के भय से लोग सीधे अस्पताल की दौड़ लगा देते हैं। आलम यह है कि सर्दी, खांसी की जांच कराने वर्तमान में जिला चिकित्सालय में एक सैकड़ा से अधिक लोग रोजाना पहुंच रहे हैं। जिनकी जांच करने में भी चिकित्सकों को मसक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
अब तब आए तीन हजार से ज्यादा पीडि़त-
लॉक डाउन घोषित होने के बाद जिला चिकित्सालय में सर्दी, खांसी की जांच कराने तीन हजार से ज्यादा पीडि़त पहुंच चुके हैं। कलेक्टर के द्वारा बताया गया कि २२ मार्च से आज दिनांक तक जिला अस्पताल में तीन हजार ३७१ मरीज सर्दी, खांसी से पहुंच चुके हैं। वहीं शनिवार को १३७ लोगों की जांच चिकित्सकों के द्वारा की गई है।
संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आने में हो रहा विलंब-
जिले में संदिग्ध पाए गए लोगों का सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा जाता है किंतु वहां से जांच रिपोर्ट आने में काफी विलंब का सामना करना पड़ रहा है। अभियान शुरू होने से अभी तक जांच के लिए १९ संदिग्धों का सेंपल भेजा गया था, जिसमेें से अभी तक सिर्फ ५ लोगों की ही रिपोर्ट आ पाई है, जबकि अभी तक १४ लोगों की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं पहुंच पाई है। राहत भरी बात यह है कि जिन पांच संदिग्धों की रिपोर्ट मिली हैं वे सभी कोरोना वायरस को लेकर निगेटिव हैं।

op pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned