एसजीएस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक, व्यापारियों से कराया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

यहां व्यापारियों द्वारा उड़ाया जा रहा था सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश का खुला माखौल, पत्रिका ने खबर के माध्यम से आकृष्ट कराया था ध्यान

By: Manoj Pandey

Published: 18 Apr 2020, 08:43 PM IST

सीधी। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु जिले में घोषित किए गए लॉक डाउन के दौरान सब्जी की थोक दुकानों के लिए शहर के संजय गांधी महाविद्यालय के मैदान में निर्धारित समय में खरीदी व विक्रय के लिए प्रशासन द्वारा दी गई छूट के दौरान व्यापारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने को लेकर गुरूवार की सुबह कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी व पुलिस अधीक्षक आरएस बेलवंसी द्वारा मौके पर पुलिस बल के साथ उपस्थित रहकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई गईं। इस दौरान दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंड के आधार पर व्यवस्थित कराते हुए थोक व फुटकर विक्रेताओं को सख्त हिदायत दी गई।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु जिले में घोषित किए गए लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं मेडिकल, पेट्रोल पंप, बैंक व कियोस्क सेंटरों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं आवश्यक सामग्रियों को किराना, राशन, फल तथा सब्जियों के लिए निर्धारित समय में होम डिलेवरी की छूूट प्रदाय की गई है। फुटकर सब्जी विक्रेताओं को थोक में सब्जियां खरीदने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुबह चार घंटे के लिए शहर के संजय गांधी महाविद्यालय के मैदान में थोक विक्रेताओं को दुकान सजाने के लिए छूट दी गई है। बुधवार को यहां सामग्री खरीदने के लिए फुटकर विक्रे ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी जहां सोशल डिस्टेंसिंग का खुला माखौल उड़ाते हुए व्यापारी सामग्रियों की खरीदी व बिक्री करते देखे गए। इस मामले को पत्रिका द्वारा १६ अप्रैल के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया था। पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद गुरूवार की सुबह कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी व पुलिस अधीक्षक आरएस बेलवंसी पहुंचे और स्थिति का जायजा लेते हुए थोक दुकानों को व्यवस्थित कराते हुए व्यापारियों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निर्धारित मापदंड का पालन करते हुए सामग्रियों की बिक्री के लिए सख्त हिदायत दी। व्यापारियों ने अधिकारियों को आवश्वत किया कि वह नियम का पालन करते हुए सामग्रियों का विक्रय करेंगे।

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned