scriptजनशिकायतों का हो त्वरित निस्तारण | Collector Sidhi instructions speedy disposal of public grievances | Patrika News

जनशिकायतों का हो त्वरित निस्तारण

locationसीधीPublished: Aug 09, 2021 08:08:01 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिया निर्देश

collector, Ravindra Kumar Choudhary

collector, Ravindra Kumar Choudhary

सीधी. कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सभी अफसरों को चेताया है कि जनशिकायतों के निस्तारण में किसी तरह की कोताही, लापरवाही न की जाए। हर हाल में इन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर हो। वह समय सीमा बैठक को संबोधित कर रहे थे।
सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर चौधरी ने कहा कि सभी लंबित शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण निर्धारित समय-सीमा में ही सुनिश्चित किया जाए। अनावश्यक रूप से शिकायतों के लंबित पाए जाने पर संबंधित एल1 तथा एल2 अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। शिकायतों को निर्धारित समय-सीमा में नहीं देखने तथा उपयुक्त जानकारी पोर्टल पर दर्ज न करने पर संबंधित एल1 एवं एल 2 अधिकारी पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण नियमित रूप से किया जाना चाहिए। प्रत्येक विभाग प्रमुख अपने विभाग की सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा स्वयं करें। लाभार्थी मूलक योजनाओं तथा भुगतान संबंधित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण हो।
कलेक्टर चौधरी ने 26 अगस्त को प्रस्तावित कलेक्टर -कमिश्नर कांफ्रेंस के संबंध में बिंदुवार समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि आगामी 26 अगस्त को मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने वाले हैं। इस संबंध में एजेंडा के बिंदुओं से सभी को अवगत कराया जा चुका है। कलेक्टर ने एजेंडा के तहत समस्त कार्रवाई पूर्ण कर अवगत कराने के निर्देश दिए। साथ ही की गई कार्रवाई की ताजा रिपोर्ट पोर्टल डालने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो