scriptअजय सिंह के समर्थन में आगे आए जिले के कांग्रेसी नेता | Congress leader of the district came forward in support of Ajay Singh | Patrika News
सीधी

अजय सिंह के समर्थन में आगे आए जिले के कांग्रेसी नेता

अजय सिंह के समर्थन में आगे आए जिले के कांग्रेसी नेता, पार्टी से गद्दारी करने वालों की सिफारिश करना करोड़ों कार्यकर्ताओं का अपमान है

सीधीMay 30, 2020 / 01:30 am

op pathak

ajaya sing

पार्टी से गद्दारी करने वालों की सिफारिश करना करोड़ों कार्यकर्ताओं का अपमान है

सीधी। चौधरी राकेश चतुर्वेदी के कांग्रेस में वापस शामिल होने व टिकट देने का अजय सिंह ने विरोध किया था, उनके समर्थन में जिले के कांग्रेस नेता भी सामने आए हैं, सार्वजनिक रूप से कहा गया कि पार्टी से गद्दारी करने वालों की सिफारिश करना करोड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अपमान है। कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल का वरिष्ठ नेताओं की चुनावी रणनीति तय करते समय की गई टिप्पणियों को सार्वजनिक करना तथा पार्टी से गद्दारी कर बगावत करने वाले नेताओं की घर वापसी की सिफारिश करना उचित नहीं है। वरिष्ठ नेताओं के आपस में चर्चा के दौरान की गई टिप्पणियों को सार्वजनिक करने से द्वंद की स्थिति कांग्रेस के लिए घातक सिद्ध हो सकती है। जिसका परिणाम किसी भी हालत में अच्छा नहीं होगा।
जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों ने जारी एक संयुक्त बयान में कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह तथा वरिष्ठ नेताओं द्वारा चर्चा में हर तरह की बातें होती हैं। प्रत्येक आवश्यक मुद्दों पर टिप्पणी की जाती है। वहीं जब तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाए थे तब अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान तत्कालीन उप नेता प्रतिपक्ष चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी द्वारा पार्टी की पीठ मे छूरा भोपकर गद्दारी करते हुए पलायन कर भाजपा के खेमे में चले जाना उसी तरह का है जैसे युद्ध की स्थिति में बगावत कर सेना का शत्रु सेना का साथ देने लगे। ऐसी स्थिति को राष्ट्र द्रोही एवं गद्दारी की संज्ञा दी गई है । यही काम चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने किया था ऐसे पार्टी द्रोही को फिर से पार्टी में प्रवेश दिलाने की पैरवी करना भविष्य के लिए कांग्रेश के हित में नहीं होगा। फिर कई तरह के तर्क कुतर्क पैदा होंगे । कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पिछले दिनों पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल द्वारा मीडिया को दिया गया बयान उपदेश जैसा है जिसमें यह कथन की व्यक्तिगत कारणों से सीमा नहीं बांधने की बात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गद्दारी करने वालों की वापसी की सिफारिश करना लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं का अपमान है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अजय सिंह राहुल कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं उनको विश्वास में लेकर ही कोई निर्णय लिया जाना ही पार्टी के लिए हितकर होगा। अजय सिंह राहुल द्वारा कठोर शब्दों में कहा गया है कि यदि राकेश सिंह चतुर्वेदी सहित अन्य गद्दारों को पार्टी में वापस लिया जाएगा तो वह इस्तीफा दे देंगे ऐसे नाजुक क्षणों में हमें किसी भी टीका टिप्पणी से बचकर ही उत्तर दिया जाना चाहिए।
इन्होंने किया समर्थन-
जय सिंह राहुल के बक्तब्य का जिले के कांग्रेस नेताओं ने समर्थन किया है। जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह बाबा, पूर्व मंत्री कमलेश्वर द्विवेदी, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष लाल चंद गुप्ता, प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह मुन्नू, वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह भदौरिया, पूर्व विधायक तिलक राज सिंह, पंजाब सिंह, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जगदीश मिश्रा, हरिहर गोपाल मिश्रा, संगठन प्रभारी महामंत्री सुरेश प्रताप सिंह, बसंती देवी कोल, रंजना मिश्रा, आनंद सिंह शेर, दान बहादुर सिंह, भानु पांडेय, कमलेश सिंह, विष्णु बहादुर सिंह, विनोद वर्मा एडवोकेट, अरविंद तिवारी, सतीश सिंह, ओंकार सिंह करचुली, विनोद मिश्रा, कुमुदिनी सिंह, नीलम सिंह, रूबी विदेश सिंह, श्री रमा मिश्रा, हंस लाल यादव, श्रवण सिंह, रामविलास पटेल सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने समर्थन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो