scriptकोरोना का कहर तेज, CMHO को जारी करना पड़ा ये निर्देश, देखें आदेश की कॉपी… | corona infection Increased ban on government doctors in Sidhi | Patrika News

कोरोना का कहर तेज, CMHO को जारी करना पड़ा ये निर्देश, देखें आदेश की कॉपी…

locationसीधीPublished: Oct 23, 2020 05:59:13 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-सरकारी डॉक्टर और कर्मचारी तेजी से होने लगे थे कोरोना संक्रमित

Chief Medical and Health Officer, Dr. BL Mishra

Chief Medical and Health Officer, Dr. BL Mishra

सीधी. इसे कोरोना संक्रमण में तेजी ही तो कहा जाएगा कि CMHO को सरकारी डॉक्टरों पर सख्त पाबंदी लगानी पड़ी है। अब कम से कम महीने भर तक कोई सरकारी डॉक्टर अपने घर पर किसी मरीज से नहीं मिलेगा। उसका इलाज नहीं करेगा। यह आदेश हाल के दिनों में कई डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ के कोरोना संक्रमित होने के चलते जारी करना पड़ा है।
Chief Medical and Health Officer order
बता दें कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अब तक में कई चिकित्सक और मेडिकल स्टॉफ संक्रमित हो चुके हैं। वहीं सीएमएचओ को यह भी जानकारी मिली थी कि सरकारी अस्पतालों में तैनात ये डॉक्टर अस्पताल की बजाय अपने निजी आवास पर मरीजों का उपचार करने में ज्यादा व्यस्त हो गए थे। ऐसे में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज, चिकित्सकों को खोजते रह जाते थे। लिहाजा सीएमएचओ ने आदेश जारी कर महीने भर के लिए निजी प्रेक्टिस पर प्रतिबंध लगा दिया है।
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीधी ने आदेश जारी कर जिले के समस्त सरकारी अस्पतालों में तैनात सभी विशेषज्ञों, चिकित्सा अधिकारियों, आयुष चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने तैनाती स्थल पर मौजूद रहते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए वहां आने वाले रोगियों की जांच व परामर्श देना सुनिश्चित करें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि पिछले महीने की तुलना में चालू माह में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। साथ ही कई चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ भी संक्रमित हुए हैं। अब सीएमएचओ के इस आदेश के अनुसार निजी प्रेक्टिस करते पाए जाने, निजी आवास पर रोगियों की भीड़ इकट्ठा करने पर संबंधित चिकित्सक के विरूद्ध कड़ी दंडात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो