scriptनर्स ने एट्रोसिटी का मामला दर्ज कराया, डॉक्टर ने दे दी जान | Doctor suicide in sidhi after FIR in Atrocity act | Patrika News

नर्स ने एट्रोसिटी का मामला दर्ज कराया, डॉक्टर ने दे दी जान

locationसीधीPublished: Jan 27, 2019 05:22:32 pm

Submitted by:

suresh mishra

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में पदस्थ था चिकित्सक, डॉक्टर के विरुद्ध स्टाप नर्स ने दर्ज कराया था एससी-एसटी एक्ट का मामला

Doctor suicide in sidhi after FIR in Atrocity act

Doctor suicide in sidhi after FIR in Atrocity act

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिला अंतर्गत एक युवा डॉक्टर के सोसाइट करने की खबर लगने के बाद जिलेभर में हड़कंप मच गया। बताया गया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में पदस्थ चिकित्सक ने डॉक्टर कॉलोनी स्थित सरकारी बंगले में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया है। डॉक्टर ने रविवार की सुबह वार्ड में भर्ती मरीजों का रूटीन चेकअप करने के बाद ये फैसला लिया है। जैसे ही डॉक्टर कालोनी के लोगों को पंखें से चिकित्सक के लटके होने की खबर लगी तो पुलिस सहित विभाग के आला-अधिकारियों को सूचना दी।
सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को मामले की जानकारी दी है। मृतक के परिजन विभाग के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में पीएम कराने की बात पर अड़ गए। फिर पुलिस प्रशासन की सहमति के बाद मेडिकल कॉलेज में पीएम कराने के लिए शव रवाना कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो डॉक्टर के विरुद्ध एक स्टाप नर्स ने एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज कराया था। फिर भी कई लोग तरह-तरह की अफवाहों को हवा का रूप दे रहे है। फिलहाल थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।
ये है मामला
पुलिस ने बताया कि डॉ. शिवम मिश्रा पिता एलएम मिश्रा 29 वर्ष सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में पदस्थ थे। नियमित डॉक्टर होने के कारण डॉक्टर कालोनी में सरकारी आवास दिया गया था। पूछताछ में स्टाप द्वारा बताया गया कि डॉ. शिवम मिश्रा सुबह वार्डों का रूटीन भ्रमण करने के बाद रविवार की सुबह करीब 9 से 12 बजे के बीच सोसाइड कर लिया है। वह तकरीबन एक वर्ष से चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ थे। इसके पहले सीधी जिले में 4-5 वर्षों से कई स्वास्थ्य केंद्रों में अपनी सेवाएं दे चुके है। यहां ज्वाइन करने से पहले सेमारिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ रह चुके है।
कहीं एससी-एसटी एक्ट ने तो नहीं ले ली जान!
जिलेभर में चल रही खबरों के मुताबिक एक स्टाप नर्स ने डॉक्टर के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज कराया था। इसीलिए कई माह से डॉ. शिवम परेशान रहते थे। कहानी यह भी चल रही है कि जिस स्टाप नर्स ने मामला दर्ज कराया था वह कुछ दिनों से छुट्टी पर चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो